Move to Jagran APP

खूबसूरत लड़की से तय हुआ रिश्ता तो शिक्षक ने दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- कम सुंदर लड़की ढूंढते तो आज जिंदा होता...

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक ने आधुनिक विचारों वाली लड़की से रिश्ता तय होने से परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी। शिक्षक ने अपने भाई को वाट्सएप पर सुसाइड नोट भेजा जिसमें उसने लिखा कि अगर उसका रिश्ता एक सामान्य परिवार और कम सुंदर लड़की से होता तो शायद वह आज जिंदा होता।

By Birendra Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
मृतक शिक्षक दिलशाद - फाइल फोटो ।

संवाद सूत्र बढ़ापुर (बिजनौर)। प्रथामिक विद्यालय में तैनात ने शिक्षक ने आधुनिक विचारों वाली लड़की से रिश्ता तय होने से परेशान होकर जहर का सेवन कर जान दे दी। कुछ दिन पहले स्वजन ने शिक्षक का रिश्ता तय किया था और एक नवंबर को शादी होनी थी।

शिक्षक ने जहर खाने के बाद अपने भाई को वाटसएप पर सुसाइड नोट भेजा था। जिसमें शिक्षक ने लिखा कि अगर वह सामान्य परिवार और कम सुंदर लड़की से रिश्ता तय करते तो शायद वह आज जिंदा होता। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नजीबाबाद के मोहल्ला हर्षबाडा निवासी 32 वर्षीय दिलशाद अहमद पुत्र मोहम्मद इरशाद बढ़ापुर क्षेत्र के ग्राम चंपतपुर चकला के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे। वह गांव निवासी काले सिंह के मकान में किराए पर रहते थे। गुरुवार की देर रात नौ बजे शिक्षक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।

मोबाइल को स्वजन को दी सूचना

हालत खराब होने पर शिक्षक ने मोबाइल पर स्वजन को सूचना दी। स्वजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में उपचार के लिए अफजलगढ़ की सीएचसी ले गए। बाद में उत्तराखंड के जसपुर उपचार के लिए ले गए, जहां अस्पताल में देर रात को शिक्षक की मौत हो गई।

शुक्रवार को स्वजन शव को नजीबाबाद ले गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक की इसी साल जनवरी माह में चंपतपुर चकला के विद्यालय में तैनाती हुई थी। स्वजन ने कुछ दिन पहले एक युवती से रिश्ता तय किया था और एक नवंबर को शादी होनी थी।

स्वजन का कहना है कि शादी तय होने के बाद से दिलशाद परेशान चल रहे थे। थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि शिक्षक ने जहर खाने के बाद अपने भाई के वाटसएप पर कागज पर लिखा सुसाइड नोट भेजा। भाई को अपने अकाउंट के बारे में जानकारी दी थी।

सुसाइड नोट में जिक्र किया है कि काश वे उसका रिश्ता एक सामान्य परिवार और साधारण लड़की से करते तो वह जिंदा होता। उसे सुंदर और आधुनिक विचारों वाली लड़की नहीं, बल्कि घरेलू लड़की चाहिए थी। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। सूचनार्थ शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

कमरे में मिले सल्फास के पाउच

गांव पहुंची पुलिस ने शिक्षक के कमरे की तलाशी ली तो वहां सल्फास जहर के पाउच और कपूर की शीशी भी मिली। पुलिस मान रही है कि शिक्षक ने सल्फास में कपूर के साथ मिलाकर खाया है। पुलिस ने मौके से सल्फास के खाली पाउच कब्जे में ले लिए हैं।

ये भी पढे़ं - 

यूपी के एक जिले में हैं रावण रूपी 10 बुराइयां, हो जाए खात्मा तो चमक उठेगा; यहां सिर पर दौड़ती है मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें