Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेम कहानी का दुखद अंतः प्रेमी ने फांसी लगाने का किया नाटक, युवती ने सच मानकर खा लिया जहर, खत्म हुई जिंदगी

शादी की जिद पर अड़े प्रेमी युगल को स्वजन ने फटकारा तो युवक ने फांसी लगाने का नाटक किया। युवक के फांसी लगाने की खबर से आहत युवती ने जहर देकर जान दे दी। पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर मृतका के भाई ने युवक और उसके परिवार वालों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
गांव उदयपुर में युवती की मौत के बाद ग्रामीणों व स्वजनों से जानकारी करते सीओ। जागरण

संवाद सूत्र जागरण रेहड़। थाना क्षेत्र के गांव उदयपुर में प्रेम प्रसंग में एक युवती की जान चली गई। शादी की जिद पर अड़े प्रेमी युगल को स्वजन ने फटकारा, तो युवक ने फांसी लगाने का नाटक किया। युवक के फांसी लगाने की खबर से आहत हुई युवती ने जहर देकर जान दे दी।

पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, मृतका के भाई ने युवक और उसके परिवार वालों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस जांच कर रही है। गांव उदयपुर निवासी कृष्णपाल का गांव की 19 वर्षीय युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी के जिद पर अड़े थे।

स्वजन के सामने हुआ था विवाद

सोमवार रात युवती और युवक में शादी करने को लेकर स्वजन के सामने विवाद हो गया। लेकिन युवक-युवती के स्वजन दोनों की शादी कराने को तैयार नहीं हुए। विवाद के बाद नाराज हुए युवक ने जान देने की धमकी दी और घर से निकल गया। घर से कुछ देरी पर नहर के पास खड़े पेड़ पर चढ़कर गमछे से फांसी लगाने का नाटक किया। उधर, इस बीच युवक के गांव के कुछ युवक मौके पर पहुंच गए और उसे पेड़ से नीचे उतार लिया। उधर, युवक के भाई ने कृष्णपाल द्वारा फांसी लगाने की सूचना स्वजन के साथ ग्रामीणों को दे दी।

पुलिस युवक के घर पहुंची

प्रेमी द्वारा फांसी लगाने की सूचना पर युवती अपने घर से युवक के घर पहुंच गई। जहां कुछ देर बाद युवक के घर पर ही युवती की हालत बिगड़ गई। सूचना पर पहुंचे स्वजन उसे जसपुर ले गए, जहां युवती ने करीब 11 बजे दम तोड़ दिया। स्वजन शव को गांव ले आए। मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली।

युवक ने बताया, फांसी लगाने का किया था उसने नाटक

सीओ अंजनी कुमार चतुर्वेदी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, युवती की मौत के बाद युवक के स्वजन ने उसे धामपुर के साईं अस्पताल में भर्ती करा दिया। युवती के भाई का आरोप है कि युवक और उसके स्वजन ने अपने घर पर जहर देकर उसकी बहन को मारा हैं। युवक ने फांसी लगाने का नाटक किया है। युवती के भाई ने रेहड़ थाने में युवक और उसके स्वजन के खिलाफ हत्या की धारा में तहरीर दी है। पुलिस जांच में जुटी है।

युवक-युवती में कुछ समय से प्रेमी प्रसंग चल रहा था। सोमवार रात दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। विवाद के बाद युवक जान देने की धमकी स्वजन को देकर घर से निकल गया। इसी बीच युवती को उसके मारने की सूचना मिली। युवती की भी कुछ देर बाद जहर के सेवन से मौत हो गई। जांच की जा रही है कि जहर खुद खाया है या फिर दिया गया है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। अंजनी सिंह चतुर्वेदी, सीओ अफजलगढ़ 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें