Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर बोले जयंत चौधरी, 'वर्दी का डर होना चाहिए'

केंद्रीय उद्यमिता एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व शिक्षा राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गंभीरता पर बात की। उन्होंने कहा कि वर्दी का इतना डर होना चाहिए कि अपराधी खुद ही धराशायी हो जाएं। जयंत चौधरी ने एनकाउंटर के मुद्दे पर भी अपनी राय रखी और कहा कि जब तक जांच पूरी न हो जाए।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
बिजनौर कौशल महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए जयन्त चौधरी। जागरण

जागरण संवाददाता, बिजनौर। केंद्रीय उद्यमिता एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व शिक्षा राज्यमंत्री जयन्त चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत गंभीर हैं। उत्तर प्रदेश में वर्दी का इतना डर होना चाहिए कि अपराधी खुद ही धराशायी हो जाएं और गोली चलाने की जरूरत नहीं पड़े।

राजकीय आइटीआइ में बिजनौर कौशल महोत्सव कार्यक्रम के बाद जयन्त चौधरी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस इतनी मजबूत होनी चाहिए कि अपराधी अपराध करने से डरें। पुलिस को एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े।

पूर्व मुख्यमंंत्री अखिलेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे एनकाउंटर के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनकाउंटर की कई पहलुओं में जांच होती है। जब तक यह जांच पूरी न हो जाए किसी नेता को इस पर बात करने से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सितंबर की गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, यूपी में 25 से मौसम बदलने के आसार

उपचुनाव में सीटों के तालमेल पर उन्होंने कहा कि एनडीए पूरे देश में मजबूत है। उपचुनाव न रालोद का है न भाजपा का और न किसी अन्य दल का। उपचुनाव भी एनडीए साथ मिलकर लड़ेगा। उन्होंने कहा कि सीटों पर सिंबल, प्रचार आदि पर तालमेल बैठाकर चुनाव में उतरा जाएगा।

उन्होंने उपचुनाव में रालोद को मिल रही सीटों और मीरापुर सीट पर किसी भी पार्टीं के दावे पर बोलने से इंकार कर दिया। कहा कि एनडीए सरकार में रोजगार ही सबसे प्रमुख मुद्दा है। आज देशभर से कौशल महोत्सव आयोजित करने की मांग आ रही है।

इसे भी पढ़ें-घर के दरवाजे पर खेल रहा था मासूम, सिरफिरे ने ईंट मारकर उतारा मौत के घाट

बंगाल के सांसदों ने भी उनके यहां इस तरह के आयोजन कराने के लिए पत्र लिखा है। वे युवाओं को रोजगार दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। इस दौरान सांसद चंदन चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद मलूक नागर आदि उपस्थित रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें