Move to Jagran APP

UP News: शहर कोतवाली में भिड़े दारोगा और हेड मोहर्रर, एसपी अभिषेक झा ने दोनों को किया लाइन हाजिर

Bijnor News शहर कोतवाली में तैनात दारोरा गोपाल कुमार दो दिन पहले कार से खंभा तोड़ने के मामले में एक युवक को थाने लाए थे। देर रात थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ने उसे दफा-34 के तहत जमानत देकर छुड़वा दिया। आरोप है कि इस बात को लेकर चौकी इंचार्ज और सिपाही में विवाद हो गया। दोनों में कहासुनी हुई। एसपी ने दारोगा और सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
Bijnor News: एसपी अभिषेक झा ने लाइन हाजिर किए दो पुलिसकर्मी।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। Bijnor News: युवक को थाने से छोड़ने की जानकारी चौकी इंचार्ज को नहीं देने पर मंगलवार को शहर कोतवाली में विवाद खड़ा हो गया। चौकी इंचार्ज और माल खाना हेड मोहर्रर में जमकर कहासुनी हो गई। विवाद इतना तूल पकड़ गया कि पुलिसकर्मियों को बीच-बचाव करना पड़ा।

मामला एसपी के संज्ञान में आया। शहर कोतवाल की रिपोर्ट पर एसपी ने चौकी इंचार्ज और हेड मोहर्रर को लाइनहाजिर कर दिया है। सीओ सिटी को इस प्रकरण की जांच सौंपी है।

12 अक्टूबर की शाम को एक युवक ने शराब के नशे में मंडावर रोड पर एक बिजली के खंभे में टक्कर मार दी थी। पैदा चौकी इंचार्ज गोपाल युवक को पकड़कर थाने में बैठा गया। देर रात युवक को दफा-34 में थाने से जमानत दे दी गई। देर रात पैदा चौकी इंचार्ज गोपाल थाने पहुंचा। उसने माल खाने के हेड मोहर्रर सतेंद्र सिंह से युवक को छोड़ने की सूचना नहीं देने पर गुस्सा जाहिर किया।

दारोगा का चढ़ गया पारा, दोनों में हुआ विवाद

हेड मोहर्रर ने कहा कि उच्च अधिकारियों के संज्ञान में होते हुए जमानत दी गई है। इस पर दारोगा का पारा चढ़ गया। दोनों में विवाद बढ़ गया। थाने के अंदर ही दोनों में जमकर तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई। दोनों गाली-गलौच करते हुए आमने-सामने आ गए। बीच थाने में दारोगा और हेड मोहर्रर के विवाद को बढ़ता देख अन्य पुलिसकर्मियों भी वहां पहुंच गए। किसी तरह उनका बीच बचाव किया। शहर कोतवाल उदय प्रताप ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। शहर कोतवाली ने इसकी रिपोर्ट पर एसपी दी।

एसपी ने किया लाइन हाजिर

एसपी अभिषेक झा ने मंगलवार को पैदा चौकी इंचार्ज गोपाल कुमार और हेड मोहर्रर सतेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया है। इसकी जांच सीओ सिटी को सौंपी है। सीओ सिटी संग्राम सिंह ने बताया कि अनुशासनहीनता के चलते दोनों को लाइन हाजिर किया है।

ये भी पढ़ेंः Chhath Puja and Deepawali 2024: दीपावली और छठ पूजा पर घर आसानी से पहुंचेंगे घर, रोडवेज की 250 बसें चलेंगी

खेल प्रतियोगिता करा रहे अध्यापक को पिता पुत्र ने पीटा

ग्राम दत्तियाना के प्राथमिक विद्यालय में चल रही क्रीडा प्रतियोगिता के दौरान ग्रामीण पिता पुत्र ने मिलकर अध्यापक के साथ मारपीट की। घायल अध्यापक की ओर से पांडव नगर पुलिस चौकी में तहरीर दी गई है। मंगलवार को ग्राम दत्तियाना स्थित प्राथमिक विद्यालय में न्याय पंचायत दत्तियाना के अंतर्गत आने वाले सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता के दौरान अध्यापक विनय चौधरी बच्चों को संभाल रहे थे तथा उन्हे खेल में शामिल होने के लिए जागरूक कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः चौखट पर थी बरात...बिटिया बोली 'शादी की नहीं, अभी पढ़ने की है उम्र', महिला हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मांगी मदद

आरोप है कि इस दौरान गांव के ही रहने वाले प्रमोद कुमार व उनके पिता खवानी सिंह की अध्यापक विनय चौधरी से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद पिता पुत्र ने मिलकर अध्यापक के साथ मारपीट की जिससे वह चोटिल हो गये। अघ्यापक द्वारा पांडव नगर पुलिस चौकी में तहरीर दी गई हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।