Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics : बिजनौर में बोले सीएम योगी, कहा- नो कर्फ्यू नो दंगा, यूपी में सब चंगा ही चंगा

CM Yogi in Bijnaur सीएम योगी ने कहा विकास की पहली शर्त सुरक्षा होती है इसलिए सरकार ने सुरक्षा को प्राथमिकता पर लेकर अलर्ट है। हमारी संवेदना किसी माफिया अपराधी के प्रति बिल्कुल भी नहीं है और हर जरूरतमंद के साथ भाजपा की सरकार खड़ी है। एक ओर सुरक्षा का वातावरण बना तो वहीं दूसरी ओर गुंडे और माफिया का सफाया हो गया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 23 Dec 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
UP Politics : बिजनौर में बोले सीएम योगी, कहा- नो कर्फ्यू नो दंगा, यूपी में सब चंगा ही चंगा

जागरण संवाददाता, बिजनौर : नजीबाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती के अवसर पर नजीबाबाद में आई है। उन्होंने भारत माता के महान सपूत किसान पुत्र पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की स्मृतियों को नमन किया। कहा कि बिजनौर तेजी के साथ विकास की मुख्य धारा से जुड़कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मुख्य जनपद बनने की ओर अग्रसर है।

सरकार की पहली प्राथमिकता सुरक्षा : योगी

उन्होंने कहा कि विकास की पहली शर्त सुरक्षा होती है इसलिए सरकार ने सुरक्षा को प्राथमिकता पर लेकर अलर्ट है। हमारी संवेदना किसी माफिया अपराधी के प्रति बिल्कुल भी नहीं है और हर जरूरतमंद के साथ भाजपा की सरकार खड़ी है। एक ओर सुरक्षा का वातावरण बना तो वहीं दूसरी ओर गुंडे और माफिया का सफाया हो गया।

मेडिकल कॉलेज का किया नामकरण

बिजनौर मेरठ दिल्ली की कनेक्टिविटी से नजीबाबाद को भी जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में काफी बदलाव आया है। अब नो कर्फ्यू नो दंगा, यूपी में सब चंगा ही चंगा। मुख्यमंत्री मुरादाबाद जनपद में चौ. चरण सिंह की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात नजीबाबाद पहुंचे थे। यहां उन्होंने महात्मा विदुर के नाम से ही जिले के मेडिकल कालेज का नामकरण किया।

बोले- पिछले 9 सालों में बदली देश की सूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सरकार और समाज मिलकर जातिवाद और परिवारवाद के ऊपर उठकर कोई कार्य किया जाता है तो परिणाम इसी तरह से देखने को मिलता है। पिछले साढ़े नौ वर्ष में भारत में जब से नरेन्द्र मोदी की सरकार आई है तब से देश की सूरत बदल गई है। शिक्षा, स्वास्थ्य और एयरपोर्ट आदि की सुविधा बढ़ेंगे तो गांव तक को इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा।

कहा- पहले गरीब धन के अभाव में दम तोड़ देता था 

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना हो प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना हो या मुख्यमंत्री आवास योजना हो या फिर सुरक्षा बीमा योजना हो सभी से लोगों को लाभान्वित किया गया है। आज हर गरीब को ₹. 5,00,000 की सालाना स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जा रहा है इससे पूर्व की सरकारों में गरीब धन के अभाव में दम तोड़ देता था।

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 10 करोड लोग उत्तर प्रदेश में इस योजना का लाभ ले रहे हैं। पहले सरकार है गरीब को बीमारी और मकान के अभाव में मार देते थे लेकिन अब नहीं। कहा कि कांवड़ यात्रा निकालने की बात की जाती थी तो पूर्ववर्ती सरकार उन पर मुकदमे कर देती थी। अब कांवड़ यात्रा भी सकुशल संपन्न की जाती है। युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले अर्थव्यवस्था में छठ नंबर था व्यवस्था में नंबर दो पर आ गया है। प्रदेश के हर व्यापारी को समृद्ध होने गारंटी दी जा रही है। गरीबी रेखा से नीचे करने की गारंटी इसी को ध्यान में रखते हुए मोदी की गारंटी बहन विकसित भारत संकल्प यात्रा 2047 आपके बीच आई है नजीबाबाद में।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर