Move to Jagran APP

UP News: भूमि पर अवैध कब्जे के आरोप में ग्रामीणों ने किया खूब हंगामा, फिर अचानक पहुंचे तहसीलदार और हुआ ये...

यूपी के धामपुर में ग्रामीणों ने एक भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। तहसीलदार ने बताया कि दोनों पक्षों को साक्ष्य लेकर कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। इस बारे में हलका लेखपाल अतुल कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पहले गांव में ओवरहैड टैंक के निर्माण के भूमि की तलाश की जा रही थी।

By Rahul Shyam Edited By: Aysha Sheikh Published: Tue, 02 Jul 2024 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 01:17 PM (IST)
नहटौर के गांव बैरमाबाद गढ़ी में ग्रामीणों से वार्ता करते तहसीलदार पवन कुमार शर्मा। जागरण

संवाद सूत्र, धामपुर। गांव बैरमाबाद गढ़ी में ग्रामीणों ने सोमवार को एक भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार धामपुर ने ग्रामीणों को समझा और जांच का आश्वासन दिया। सोमवार को गांव बैरमाबाद गढ़ी में ग्रामीणों ने गांव के पास स्थित भूमि पर नींव भरने व निर्माण कार्य कराने का विरोध किया।

आरोप है कि ग्राम इस भूमि पर अवैध कब्जा करके निर्माण कराया जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर हंगामा किया। जिसकी सूचना पर तहसीलदार पवन कुमार शर्मा पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की। उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया और पूरे मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया।

क्या बोलाे तहसीलदार?

तहसीलदार ने बताया कि दोनों पक्षों को साक्ष्य लेकर कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। तब तक मौके पर यथा स्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस बारे में हलका लेखपाल अतुल कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पहले गांव में ओवरहैड टैंक के निर्माण के भूमि की तलाश की जा रही थी। लेकिन भूमि ना मिलने पर ग्राम प्रधान ने भूमि उपलब्ध कराई थी। इसके एवज में राजस्व द्वारा गांव के बाहर दूसरी भूमि आवंटित की गई है। लेकिन अब इस भूमि पर बलजीत सिंह अपना स्वामित्व बता रहे हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - 

मेरठ में वकीलों ने फल विक्रेता को पीटा, आम पर पेशाब छिड़कने का आरोप; जब सबूत मांगे तो…


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.