Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Holi Weather Update: कैसा रहेगा होली की धुलेंडी पर मौसम, आज तेज धूप के बाद छाए बादलों के बीच हुई बूंदाबांदी

Holi Weather मार्च के महीने में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। बीते कई दिन से मौसम एकदम साफ चल रहा था और सुबह से ही धूप निकल रही थी। रविवार को भी सवेरे ही धूप निकल गई लेकिन जल्दी ही आसमान में बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनाें में बादल छाएंगे।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 24 Mar 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बदला मौसम का मिजाज, अचानक छाए बदलों से हुई बूंदाबांदी

जागरण संवाददाता, बिजनौर। रविवार को छाए बादलों और हवा के झोंकों ने मौसम का मिजाज अचानक से बदल दिया है। बादलों से कुछ बूंदाबांदी भी हुई। वैसे तो बरसात होने की संभावना कम है लेकिन बरसात होती है तो ये गन्ने की हाल ही में बोई फसल व सरसों को नुकसान पहुंचाएगी।

रविवार को एक बार बादल छाए तो फिर धूप के दर्शन नहीं हुए। दोपहर को तो कई बार ऐसा लगा कि बादल अब बरसे कि अब बरसे। लेकिन बरसात होने के बजाए इक्का दुक्का बूंद ही बरसी।

गेहूं की फसल में आ चुकी है बाली

ये भी पढ़ेंः UP CM Yogi Adityanath: मथुरा से होगी प्रचार की शुरुआत, पश्चिमी यूपी की चुनौती पर क्या है सीएम योगी का जवाब, पढ़िए यहां

इस समय गेहूं की फसल की बाली बाहर आ चुकी है और किसान गन्ने की अगेती बुआई भी पूरी कर चुके हैं। अगर तेज हवा के साथ बरसात आती है तो इससे फसल गिर जाएगी जिससे पैदावार गिरेगी। साथ ही किसानों ने गन्ने की जो फसल बोई है उसका अंकुरण भी प्रभावित होगा तथा किसानों को अतिरिक्त पैसा खर्च करना होगा। अभी सरसों की काफी फसल भी खेतों में कटी पड़ी है।

नगीना स्थित मौसम वेधशाला के प्रेक्षक सतीश कुमार का कहना है कि बादल तो छाए हुए हैं लेकिन बरसात की संभावना नहीं दिख रही है। सोमवार को मौसम साफ ही रहेगा।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav: पहले और छठे चरण में BJP के लिए सर्वाधिक चुनौतियां, रामपुर-आजमगढ़ में मिल सकता है चैलेंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर