Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में बदला मौसम, रिमझिम बारिश से सुहावनी हुई सुबह, बिजनौर में पेड़ गिरने से मौलाना और युवक की मौत

Weather Update बिजनौर में रात आई आंधी से पेड़ गिर गया। जिससे मौलाना और युवक की मौत हुई है। बढ़ापुर क्षेत्र में कार और हल्दौर थाना क्षेत्र में बाइक सवार दंपती पर गिरा पेड़। दोनों हादसों में ग्राम प्रधान और महिला भी घायल। मेरठ में सुबह-सुबह हुई रिमझिम बारिश।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 24 May 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
मेरठ में बदला मौसम, रिमझिम बारिश से सुहावनी हुई सुबह, बिजनौर में पेड़ गिरने से मौलाना और युवक की मौत

मेरठ-बिजनौर, जागरण संवाददाता। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिख रहा है। यूपी के मेरठ में बुधवार सुबह रिमझिम बारिश हाेने से दिन की शुरुआत सुहानी हुई। वहीं बिजनौर में मंगलवार रात आई आंधी-तूफान में दो लोगों की जान चली गई। बढ़ापुर थाना क्षेत्र में कार पर बरगद का पेड़ गिर गया। जिसमें कार सवार मौलाना की मौत हो गई, जबकि ग्राम प्रधान घायल हो गया। दूसरे हादसे में हल्दौर थाना क्षेत्र में बाइक सवार दंपती पर पेड़ गिर गया। युवक की मौत हो गई, जबकि पत्नी घायल हो गई। युवक ने हादसे के वक्त हेलमेट नहीं पहन रखा था।

मदरसे में पढ़ाते थे मौलाना

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के रामजीवाला निवासी 37 वर्षीय मौलाना मुज्जमिल गांव के ही मदरसे में पढ़ाते थे। मंगलवार को वह ग्रामप्रधान मोहम्मद अख्तर के साथ अपनी वैगनआर कार से नगीना गए थे। देर रात दोनों वहां से वापस लौट रहे थे। कार मौलाना चला रहे थे। बढ़ापुर-रामजीवाला मार्ग पर तेज आंधी के चलते पुराना बरगद का पेड़ उनकी कार के ऊपर गिर गया। घटना में मौलाना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ग्राम प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने कार से बाहर निकाला

ग्रामप्रधान की सूचना पर पुलिस व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों को कार से बाहर निकाला। स्वजन मौलाना का शव बिना किसी कानूनी कार्रवाई के ले गए, जबकि ग्राम प्रधान का उपचार चल रहा है। घटना से स्वजन में कोहराम मचा है। मृतक अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को छोड़ दिया है। उधर, शहर कोतवाली के गांव बकली निवासी 36 वर्षीय मुफ्तीयाज पत्नी के साथ बाइक से मंगलवार को हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव तौफापुर अपनी ससुराल गया था। रात नौ बजे दोनों बाइक से घर लौट रहे थे।

बाइक पर गिरा पेड़

हल्दौर के पास उनकी बाइक पर पेड़ गिर गया। बाइक चला रहे मुफ्तीयाज के सिर पर पेड़ गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। घर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाइक चालक ने हादसे के वक्त हेलमेट नहीं पहन रखा था।

घंटे बाद कार से निकाला जा चुके मौलाना

बरगद का पेड़ गिरने से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मौलाना उसमें बुरी तरह फंस गए। पुलिस और ग्रामीणों ने करीब घंटेभर मशक्कत के बाद मुजम्मिल को बाहर निकाला।