Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: घटतौली के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, राशन की दुकानों पर लगेंगी इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीन

Bijnaur News तहसील सदर क्षेत्र में राशन कार्डधारकों को मानक के अनुरूप सार्वजनिक खाद्यान्न वितरण प्रणाली के तहत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न में घटतौली पर रोक लगाने को राशन की दुकानों पर इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीनें लगाए जाने की कवायद शुरू हो गई। उधर एसडीएम सदर मनोज कुमार सिंह ने तहसील परिसर में रखी इन मशीनों का निरीक्षण किया और आपूर्ति निरीक्षक से जानकारी हासिल की।

By Rajnarayan Kaushik Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 23 Feb 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
राशन की दुकानाें पर लगेंगी इलैक्टिक वेईंग मशीन

जागरण संवाददाता, बिजनौर। तहसील सदर क्षेत्र में राशन कार्डधारकों को मानक के अनुरूप सार्वजनिक खाद्यान्न वितरण प्रणाली के तहत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न में घटतौली पर रोक लगाने को राशन की दुकानों पर इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीनें लगाए जाने की कवायद शुरू हो गई।

उधर एसडीएम सदर मनोज कुमार सिंह ने तहसील परिसर में रखी इन मशीनों का निरीक्षण किया और आपूर्ति निरीक्षक से जानकारी हासिल की। शासन ने सार्वजनिक खाद्यान्न वितरण प्रणाली के अनुरूप अन्तोदय और गृहस्थी के राशन कार्डधारकों को वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न वितरण में घटतौली की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए पर अंकुश लगाने के लिए राशन की दुकानों पर इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीन लगाने का निर्णय लिया है।

राशन की दुकानों पर लगाई जाएंगी मशीने

यह मशीनें जनपद की सभी राशन की दुकानों पर लगाई जानी है। बताते है कि तहसील सदर क्षेत्र में संचालित राशन की दुकानों पर लगाने के लिए 245 इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीनें मिली है। उधर एसडीएम सदर मनोज कुमार सिंह ने तहसील सदर में रखी इलैक्ट्रानिक वेईंग मशीनों का निरीक्षण किया और आपूर्ति निरीक्षक से उक्त मशीनों को संचालित किए जाने संबंधी जानकारी हासिल की।

एसडीएम सदर ने बताया कि बाट माप विभाग की उक्त मशीनों पर मुहर लगने के बाद राशन डीलर्स को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीनें राशन डीलर्स को दी जाएंगी। वहीं वेईग मशीनों को ई-पाश मशीनों से संबद्ध किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर