Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अवैध पशु कटान का भंडाफोड़, पुलिस ने रंगेहाथ दो भाइयों को किया गिरफ्तार; नौ क्विंटल 30 किलो मांस बरामद

गुलावठी में पुलिस ने एक मकान में अवैध पशु कटान करते दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से नौ क्विंटल 30 किलो मांस तमंचा छुरी व पशुओं को काटने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पांचों आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। गिरफ्तार दो आरोपितों के खिलाफ गुलावठी थाने पर पूर्व में तीन-तीन मुकदमे भी दर्ज हैं।

By Deepak Banshal Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
गुलावठी पुलिस द्वारा अवैध पशु कटान करते गिरफ्तार किए गए आरोपित। सौ.पुलिस विभाग

संवाद सहयोगी, गुलावठी। पुलिस ने एक मकान में अवैध पशु कटान करते दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से नौ क्विंटल 30 किलो मांस, तमंचा, छुरी व पशुओं को काटने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि पुलिस को मुहल्ला पीर खां के मीट मार्केट में बाबू के मकान पर अवैध पशु कटान की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस ने बाबू के मकान पर दबिश दी। जहां सलमान व फैजान पुत्र बाबू, रिहान व काला निवासी बुलंदशहर, इमरान निवासी मुहल्ला पीर खां अवैध पशु कटान कर रहे थे।

पुलिस को देख भागे आरोपित

पुलिस को देख तीन लोग भाग गए जबकि दो सगे भाइयों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने सलमान व फैजान निवासी मुहल्ला पीर खां गुलावठी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो तमंचे, दो कारतूस, पशुओं का काटने के उपकरण, पांच छुरी, नौ क्विंटल 30 किलो मांस बरामद किया।

सीओ ने बताया कि पांचों आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। फरार चल रहे तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम की दबिश जारी है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों के खिलाफ गुलावठी थाने पर पूर्व में तीन-तीन मुकदमे भी दर्ज हैं।