Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पक्के मकान भी सकते हैं टूट, दीपावली के बाद अतिक्रमण पर होगी कार्रवाई, सिकंदराबाद विधायक ने की बैठक

नगर क्षेत्र के पुराना जीटी पर अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों व नगरपालिका प्रशासन टकराव समाप्त होने के कगार पर है। विधायक व नगरपालिका चेयरमैन ने व्यापारियों के साथ बैठक कर चले आ रहे विवाद को लेकर आम सहमति बनाई गई। गौरतलब है कि नगर के पुराने जीटी रोड पर सीसी रोड का निर्माण कुछ समय से अधर में पड़ा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
सिकंदराबाद में व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए विधायक व चेयरमैन। जागरण

संवाद सहयोगी, सिकंदराबाद। नगर क्षेत्र के पुराना जीटी पर अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों व नगरपालिका प्रशासन टकराव समाप्त होने के कगार पर है। विधायक व नगरपालिका चेयरमैन ने व्यापारियों के साथ बैठक कर चले आ रहे विवाद को लेकर आम सहमति बनाई गई। गौरतलब है कि नगर के पुराने जीटी रोड पर सीसी रोड का निर्माण कुछ समय से अधर में पड़ा हुआ है।

उक्त सीसी रोड निर्माण कार्य दामोदर सिनेमा मोड़ से गुलावठी रोड होना प्रस्तावित है। जबकि नगर हाइवे स्थित पावन कुटीर से लेकर दामोदर सिनेमा तक सीसी रोड का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। यहां से आगे नालियों के ऊपर बने स्लेब सीसी रोड में बाधा बने हुए थे।

पिछले माह जैसे ही उक्त पक्के निर्माण के खिलाफ नगरपालिका प्रशासन ने कार्रवाई की व्यापारियों व स्थानीय निवासियों ने भेदभाव पूर्ण तरीके से कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई का विरोध किया। जिसके बाद कार्रवाई को रोकना पड़ा। इस दौरान कई दौर में व्यापारियों ने अधिकारियों व नगरपालिका चेयरमैन के साथ बैठक कर कार्रवाई न करने की मांग की। जिस पर आम सहमति नहीं पा रही थी।

व्यापारियों व स्थानीय निवासियों के साथ बैठक

गुरुवार की रात विधायक लक्ष्मीराज सिंह व चेयरमैन डा. प्रदीप दीक्षित ने उक्त प्रकरण में आम सहमति बनाने के उद्देश्य से व्यापारियों व स्थानीय निवासियों के साथ बैठक की। बैठक डाक्टर अनिल बंसल के प्रतिष्ठान मोहल्ला बाजार माधोदास में हुई।

व्यापारियों ने कहा कि सड़क की जद में आ रहे पक्के निर्माण को बिना भेदभाव करते हुए कार्रवाई होने चाहिए। दीपावली पर्व के चलते उक्त कार्रवाई को पर्व के बाद किया जाना चाहिए। इस तरह कुल तीन बिंदुओं पर दोनों पक्षों के बीच आम सहमति बनी।

विधायक लक्ष्मीराज ने कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में दोनों पक्षों के बीच आम सहमति बन गई है। व्यापारियों क मांगों को मान लिया गया है। दीपावली बाद जद में आ रहे पक्के निर्माण को बिना पक्षपात के कार्रवाई की जाएगी। मौके पर नगर के कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें