Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या बदलेंगे बसपा के दिन? आकाश आनंद ने सुलगाई चुनावी चिंगारी; युवाओं से लेकर मुस्लिमों तक को साधने की जद्दोजहद

Akash Anand News बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को देखने के लिए लोग उत्साहित दिखाई दिए। पार्टी कैडर में आकाश को नई ऊर्जा के रूप में देखा जा रहा है। खुर्जा में 12 बजे आकाश के आने का कार्यक्रम था लेकिन वह करीब दो घंटे की देरी से पहुंचे। आते ही जोरदार नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

By Anuj Solnki Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 08 Apr 2024 09:20 AM (IST)
Hero Image
क्या बदलेंगे बसपा के दिन? आकाश आनंद ने सुलगाई चुनावी चिंगारी; युवाओं से लेकर मुस्लिमों तक को साधने की जद्दोजहद

संवाद सहयोगी, खुर्जा। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाईं हुई है। नेता एक-दूसरे पर जमकर कटाक्ष कर रहे हैं और अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर पहुंच रहे हैं। जिससे जनता का झुकाव उनकी तरफ हो सके। इसी सियासत के बीच ठंडी पड़ी बसपा की राजनीति को चुनावी चिंगारी देते हुए आगे बढ़ाने का जिम्मा बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने उठाया है। नगीना के बाद बुलंदशहर में उन्होंने अपनी दूसरी जनसभा को संबोधित किया। लोगों को चुनावी पिच पर उनका साधारण अंदाज भा रहा है।

गौतमबुद्धनगर सीट पर वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के डा. महेश शर्मा ने जीत हासिल की थी और दूसरे नंबर पर बसपा के सतवीर नागर रहे थे। वहीं बुलंदशहर सीट पर भी दूसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी ही रहे थे। अगर पूर्व लोकसभा और विधानसभा चुनाव की बात की जाए, तो खुर्जा में बसपा के प्रभारी शमसुद्दीन राइन समेत अन्य नेता आए थे, लेकिन कोई ऐसा चेहरा सामने नहीं आया। जिसका अंदाज लोगों को भा गए।

अब लोकसभा चुनाव में बसपा को मजबूती देने के लिए प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने जिम्मेदारी संभाली है। शनिवार को नगीना में बिना नाम लिए आकाश चंद्रशेखर पर बरसे थे और उन्हें आड़े हाथ लिया था। वहीं भाजपा और सपा पर खूब तीर चलाए। अब रविवार को उन्होंने खुर्जा में जनसभा को संबोधित किया और गौतमबुद्धनगर व बुलंदशहर लोकसभा सीट पर लोगों को साधने का प्रयास किया।

उनकी अक्रामक रूपी आकर्षित करने वाली भाषण शैली और साधारण पेंट-शर्ट के पहनावे के बीच उनकी यह शुरूआती पारी बसपा को उच्च स्तर पर ले जाने की तरफ इशारा कर रही थी। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक उनका अंदाज भा रहा था। लोग कहते हुए सुनाई दिए कि बुआ के पदचिंहों पर आकाश चल रहे हैं। जिससे अवश्य ही बसपा काे मजबूती मिलेगी।

आकाश को देखने के लिए उत्साह

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को देखने के लिए लोग उत्साहित दिखाई दिए। पार्टी कैडर में आकाश को नई ऊर्जा के रूप में देखा जा रहा है। खुर्जा में 12 बजे आकाश के आने का कार्यक्रम था, लेकिन वह करीब दो घंटे की देरी से पहुंचे। जिसके बाद भी कार्यकर्ताओं में जोश दिखाई दिया और उनके आते जोरदार नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।