Move to Jagran APP

Bulandshahr ASP अनुकृति शर्मा ने मारा फैक्ट्री पर छापा, तो मिला चौकाने वाला सामान, चर्बी से बना रहे थे साबुन

Bulandshahr News Factory Sealed तीन फैक्ट्रियाें में चर्बी से बन रहा साबुन किया सीज। एएसपी अनुकृति शर्मा के नेतृत्व में प्रदूषण जीएसटी और पशुपालन विभाग ने फैक्ट्रियों में लगाई सील। अलीगढ मेरठ गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद जनपदों में होती थी कपड़े धोने की साबुन की आपूर्ति। आरोपितों से जानकारी हासिल कर रही है टीम। कैंटर में मिला था चर्बी से भरे ड्रम।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:59 AM (IST)
Hero Image
तीन फैक्ट्रियाें में चर्बी से बन रहा साबुन, किया सीज।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। कोतवाली देहात की नई मंडी पुलिस चौकी को एक बड़ी कामयाबी मिली है। वाहन चैकिंग के दौरान पशुओं की चर्बी से भरा एक कैंटर पुलिस ने पकड़ा। इसकी आपूर्ति की बाबत पूछताछ कर एएसपी सीओ सिटी अनुकृति शर्मा के नेतृत्व में प्रदूषण, जीएसटी और पशुपालन विभाग की टीम ने औरंगाबाद रोड स्थित चार फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। दिनभर चली छापेमारी में तीन फैक्ट्रियों का सीज कर दिया है और संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चर्बी के ड्रम से भरा एक कैंटर पकड़ा था

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि मंडी पुलिस चौकी इंजार्ज आदेश कुमार ने चर्बी के ड्रम से भरा एक कैंटर पकड़ा। चालक से पूछताछ के बाद औरंगाबाद रोड स्थित गांव कूदेना में अरमान शॉप नाम फैक्ट्री पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मौके से 17 ड्रम चर्बी के बरामद किए गए और गोदाम और फैक्ट्री में चर्बी को गलाने की भट्ठियां मिली।

आरोपितों के खिलाफ दर्ज कराया केस

आरोपित रामपाल पुत्र पुन्नी लाल निवासी शिवपुरी हापुड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके बाद टीम ने स्याना रोड स्थित ईंट भट्ठे के सामने नेशनल एग्रो इंपेक्स पर छापेमारी की गई। मौके से 25 ड्रम बरामद किए गए इसके साथ ही अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। नेशनल एग्रो इंपेक्स के संचालक कैलाश अग्रवाल निवासी स्याना रोड और शकील निवासी हापुड़ के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

अन्य फैक्ट्री में मिले 10 ड्रम

औरंगाबाद रोड स्थित कुदेना गांव के पास एक अन्य फैक्ट्री में छापेमारी की गई। जहां से पशुओं की चर्बी के 10 ड्रम बरामद किए गए। फैक्ट्री के संचालक सतवीर पुत्र बसंत निवासी इमलिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छापेमारी के दौरान जीएसटी विभाग से असिस्टेंट कमिश्नर खंड प्रथम राहुल कुमार, पर्यावरण विभाग से क्षेत्रीय अधिकारी सपना श्रीवास्तव, मंडी चौकी प्रभारी आदेश कुमार आदि मौजृूद रहे। .

फैक्ट्रियों में पशुओं की चर्बी से कपड़े धोने की साबुन बनाई जा रही थी। जीएसटी, पर्यावरण, पशुपालन और पुलिस टीम ने छापेमारी की है। भारी मात्रा में पशुओं की चर्बी से भरे ड्रम बरामद किए हैं। तीनों फैक्ट्रियों को सीज कर दिया गया है। -अनुकृति शर्मा एएसपी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें