Move to Jagran APP

Bulandshahr News: BJP नेता हाजी बाबू की हत्या शव बोरे में भरकर नाले में फेंका, नौकर सहित कई लोगों हिरासत में

Bulandshahr News नाले में लाश मिलने के बाद पुलिस को कुछ ही दूरी पर उनकी स्कूटी भी खड़ी मिली। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने शक के आधार पर तीन-चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू कर दी है। दो दिन से वे लापता थे और स्वजन उनकी तलाश कर रहे थे।

By Vishal DixitEdited By: Abhishek SaxenaSun, 10 Sep 2023 09:39 AM (IST)
भाजपा नेता की हत्या कर शव बोरे में भरकर नाले में फेंका

बुलंदशहर, जागरण टीम। दो दिनों से लापता खुर्जा नगर निवासी भाजपा नेता व बसपा के पूर्व नगराध्यक्ष का शव शनिवार को नाले से बरामद कर लिया गया है। भाजपा नेता की गला दबाकर हत्या की गई और शव बोरे में भरकर नाले में डाल दिया गया था।

पुलिस ने कई संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। चर्चा है कि अवैध संबंधों के चलते पूर्व नगराध्यक्ष की हत्या की गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस और स्वजन खाेज रहे थे भाजपा नेता

खुर्जा के मोहल्ला कोट निवासी वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हाजी बाबू (70) पुत्र हाजी मोहम्मद उमर शुक्रवार दोपहर 12 बजे अपने घर से स्कूटी लेकर कालिंदी कुंज जाने की बात कहकर निकले थे। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर स्वजन ने उनकी खोजबीन की, लेकिन सफलता नहीं मिली। देर रात उनके पुत्र शमशाद ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर देकर बरामदगी की मांग की।

मोबाइल की लोकेशन से की तलाश शुरू

पुलिस ने मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर कालिंदी कुंज में एक सड़क किनारे से उनका मोबाइल बरामद कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी। शनिवार शाम करीब छह बजे पुलिस को सूचना मिली कि उस्मापुर और अरनिया मौजपुर गांव के संपर्क मार्ग पर स्थित एक नाले में बोरा पड़ा है। जिस पर कोतवाली प्रभारी सुनील सिंह मयफोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बोरे काे बाहर निकलवाया। जिसके अंदर हाजी बाबू का शव था।

गला घाेंटकर हत्या का अनुमान

प्रभारी एसएसपी सुरेन्द्रनाथ तिवारी ने बताया कि भाजपा नेता की गला घोंटकर हत्या की गई है। बाद में उनके शव को बोरे में बंद करके फेंका गया है। भाजपा नेता के नौकर समेत अन्य संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में अवैध संबंधों को लेकर भाजपा नेता की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आ रहा है। मामले की जांच जारी है। जल्द राजफाश किया जाएगा। 

तीन वर्ष तक रहे बसपा के नगर अध्यक्ष रहे

स्वजन ने बताया कि बीते 2005 से 2008 तक वह बहुजन समाज पार्टी के नगराध्यक्ष रहे। पांच माह पूर्व मई माह में ही पालिकाध्यक्ष चुनाव के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्या ग्रहण की थी। वर्तमान में वह भाजपा के सक्रिय सदस्य थे।