Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी के फेरे लेकर दुल्हन ने पहले दी बोर्ड परीक्षा, बाद में हुई विदा; पति ने किया पढ़ाई जारी रखने का वादा

शादी के फेरे के बाद दुल्हन विदा होने की बजाय पहले यूपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचीं। परीक्षा देने के बाद दुल्हन विदा हुई। परीक्षा पूर्ण होने के बाद परीक्षा केन्द्र के बाहर इंतजार कर रहे दूल्हा ने फूलों से सजी कार में दुल्हन को लेकर रवाना हुआ। इस दौरान दुल्हन को शादी के जोड़े में देखकर परीक्षार्थी व शिक्षक अचरज भरी निगाहों से देखते रहे।

By Ashwani Bhardwaj Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 05 Mar 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
शादी के फेरे लेकर दुल्हन ने पहले दी बोर्ड परीक्षा, बाद में हुई विदा

संवाद सूत्र, अनूपशहर। शादी के फेरे के बाद दुल्हन विदा होने की बजाय पहले यूपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचीं। परीक्षा देने के बाद दुल्हन विदा हुई। परीक्षा पूर्ण होने के बाद परीक्षा केन्द्र के बाहर इंतजार कर रहे दूल्हा ने फूलों से सजी कार में दुल्हन को लेकर रवाना हुआ। इस दौरान दुल्हन को शादी के जोड़े में देखकर परीक्षार्थी व शिक्षक अचरज भरी निगाहों से देखते रहे।

एलडीएवी कालेज में हाईस्कूल की छात्रा 19 वर्षीय कुमकुम शर्मा है। कुमकुम शर्मा पुत्री धर्मेन्द्र शर्मा निवासी मोहल्ला नेहरूगंज अनूपशहर का विवाह रविवार की रात्रि में दादरी निवासी पंकज शर्मा के साथ हुआ। साेमवार की सुबह को एलडीएवी कॉलेज में हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा देने के लिए कालेज की संस्थागत छात्रा कुमकुम शर्मा शादी के जोड़े में नवेली दुल्हन के रूप में पहुंच गई। उसको परीक्षार्थी व शिक्षक हतप्रभ होकर देखते रहे।

पति ने दी परीक्षा कराने की अनुमति

दुल्हन के रूप में परीक्षा देने आई 19 वर्षीय कुमकुम ने बताया कि शादी तय होने के बाद बोर्ड परीक्षा की स्कीम आने पर पता लगा कि शादी के अगले दिन ही अंग्रेजी की परीक्षा है। इस बाबत ससुराल पक्ष को अवगत कराया गया। इस पर पति पंकज शर्मा ने पढ़ाई पर पूरा कराने का समर्थन देने की बात करते हुए सोमवार को परीक्षा अपनी मौजूदगी में कराने की सहमति भी दी।

कुमकुम शादी के बाद भी शिक्षा को जारी रखना चाहती है। कुमकुम शर्मा शादी के लाल लहंगा में परीक्षा देने के दौरान शिक्षकों के साथ अन्य परीक्षार्थियों के लिए आकर्षण बनी रही।

कुमकुम ने बताया कि उसका पेपर अच्छा गया। परीक्षा केन्द्र के बाहर पति पंकज शर्मा व भाई प्रतीक्षा करते रहे। परीक्षा पूर्ण होने पर कुमकुम फूलों से सजी गाड़ी में बैठकर अपने घर जाने के बाद पति के साथ ससुराल विदा होकर चली गई। कालेज की प्रधानाचार्या शशि बाला पंत ने बताया कि दुल्हन के परीक्षा देने की जानकारी का सुबह ही पता चल गया था। दुल्हन को कोई परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखा गया, क्योंकि शादी के जोड़े में चलना कठिन होता है। दुल्हन ने अन्य परीक्षार्थियों की भांति परीक्षा दी।

इसे भी पढ़ें: जयंत ने राजकुमार सांगवान को सौंपी विरासत, 90 साल से चौधरी परिवार बागपत से करता आया राजनीति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर