Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshahr News: शिव परिवार बुलडोजर से हटाने पर भड़कीं भाजपा विधायक बोलीं, 'इतने जूते मारेंगे कि भूल जाओगे'

Bulandshahr News बिना किसी सूचना के आवास विकास की जमीन को खाली कराने पहुंचे अधिकारियों पर स्थानीय लोगों का गुस्सा भारी पड़ गया। इस मामले ने तूल पकड़ लिया जब शिव परिवार की मूर्तियों को बुलडोजर से हटवाया गया। लोगों के साथ भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह ने वहां मौजूद कर्मचारियों को खरी−खाेटी सुना दीं। बाद में विधायक और एसडीएम ने मामला शांत कराया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
खुर्जा के आवास विकास कॉलोनी में अधिकारियों द्वारा हटाई मूर्ति को लेकर अधिकारियों से वार्ता करती विधायक मीनाक्षी सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। शिव परिवार की मूर्ति को बुलडोजर से हटाने पर भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने आवास विकास कर्मियों को यहां तक कह दिया कि इतने जूते मारेंगे कि भूल जाओगे।

विधायक व लोगों का आक्रोश देख मूर्तियां जहां से हटाई गईं थीं, वहीं पर रखवा दी गईं। उमेश शर्मा ने बताया कि आवास विकास के लिए उनका बाग अधिग्रहीत हुआ था। इसमें उन्हें 35 प्रतिशत जगह मिली थी। 15 वर्ष पूरे होने के बाद भी अभी तक आवास विकास ने उनकी जमीन नापकर नहीं दी है। उनकी भूमि से मंदिर के लिए 20 मीटर जगह छोड़ी गई थी, जहां मंदिर बनाया हुआ था। इसके निकट ही कुछ दिन पूर्व शिव परिवार को स्थापित किया गया।

खुर्जा के आवास विकास कालोनी में प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझते एसडीएम दुर्गेश कुमार सिंह, सीओ भास्कर मिश्रा। जागरण

आरोप लगाया, नहीं दिया नोटिस

आरोप है कि आवास विकास के अधिकारी मंगलवार को बिना पूर्व सूचना और नोटिस दिए बिना ही बुलडोजर से शिव परिवार की मूर्तियों को हटवाकर दूसरी जगह रख दिया। इस पर लोगों ने हंगामा कर दिया। एसडीएम दुर्गेश, सीओ भास्कर मिश्रा भी आ गए। वहां पहुंचीं खुर्जा की भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह आवास विकास के अधिकारियों पर भड़क उठीं और कहा कि क्या तुम लोग बवाल कराना चाहते हो। पहले सबसे माफी मांगो, वरना यहीं जूता निकालकर इतना मारेंगे कि भूल जाओगे। तुम्हें अधिकार किसने दिया। कुछ भी करने से पहले लीगल नोटिस देते।

दोबारा मूर्ति स्थापित करने का आश्वासन देने पर शांत हुए लोग

उन्होंने और एसडीएम ने दोबारा मूर्तियों को वहीं स्थापित कराने का आश्वासन देते हुए लोगों को शांत किया। इसका वीडियो भी प्रसारित हो रहा है। इस संबंध में विधायक मीनाक्षी सिंह का कहना था कि वीडियो उन्हीं का है। आवास विकास के अधिकारियों ने गलत किया जिस कारण उन्हें ऐसा कहना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः Hariyali Teej 2024: स्वर्ण हिंडोले में झूला झूलेंगी बृषभान दुलारी, बरसाना में वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद

ये भी पढ़ेंः UP Police Constable Exam 2024: 67 जिलों के 1,174 केंद्रों पर होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, पहली बार हो रही ये व्‍यवस्‍था

एसडीएम दुर्गेश सिंह का कहना है कि फिलहाल मूर्तियों को उनके वास्तविक स्थान पर स्थापित कर दिया गया है। अभिलेखों के आधार पर आगामी निर्णय होगा। आवास विकास की भू़मि मिलती है तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर