Move to Jagran APP

Bulandshahr News: कॉलोनाइजर सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल की 9.27 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Bulandshahr News - बुलंदशहर में जमीन खरीदने और प्लॉट बेचने में धोखाधड़ी करने वाले कॉलोनाइजर सुधीर गोयल और पत्नी राखी गोयल की 9.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जाएगी। जिलाधिकारी कोर्ट ने आदेश दिए हैं। उन पर पहले से ही 20 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:05 AM (IST)
Hero Image
लगभग 20 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।
जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। जमीन खरीदने और प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने के मामले में जिला कारागार में बंद कॉलोनाइजर सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल की 9.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जाएगी। 

इसके लिए जिलाधिकारी कोर्ट ने आदेश कर दिए हैं। इससे पहले भी सुधीर गोयल, उसकी पत्नी और साथियों की लगभग 20 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

दस माह में 40 से अधिक मुकदमे 

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मेरठ रोड स्थित राधिका एनक्लेव कालोनी बनाने वाला सुधीर गोयल अपने साथियों के साथ किसानों की जमीन खरीदने और लोगों को प्लॉट बेचने में धोखाधड़ी करता था। एक के बाद एक लगभग दस माह में सुधीर गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल और साथियों पर कोतवाली देहात धोखाधड़ी के 40 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं। 

गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई

जिलाधिकारी कोर्ट ने सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल की कुल 9.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। इसमें सुधीर की 5.47 करोड़ और उसकी पत्नी की चार करोड़ की संपत्ति शामिल है। कोतवाली देहात पुलिस आदेश तामील कराएगी। 

एसएसपी ने बताया कि सुधीर गोयल के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर चुकी है। सुधीर घोषित भूमाफिया और एक हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके खिलाफ धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों की शिकायत पर 40 से अधिक मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं, जिनकी पुलिस जांच कर रही है। 

इससे पहले भी सुधीर, इसकी पत्नी और साथियों की बीस करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। सुधीर गोयल ने किसानों से भूमि खरीदकर उनको पैसा नहीं दिया। प्लॉट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी की। प्लॉट दिखाया कहीं पर और बैनामा कहीं पर कर दिया। एक ही प्लॉट को कई-कई लोगों को बेच दिया।

पत्नी का हत्यारोपी पति गिरफ्तार

बुलंदशहर। शहर के मोहल्ला फैसलाबाद में पत्नी की हत्या के आरोपी पति को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी निशानदेही पर पुलिस ने आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है। 

नगर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि 19 अक्टूबर की रात में शाहबीन की हत्या कर दी गई थी। महिला की बेटी मंतशा ने अपने पति कफील के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। 

घटना के बाद से हत्यारोपी फरार था। पुलिस ने हत्यारोपी पति कफील को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सीमेंट की ईंट को बरामद कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसका पत्नी से विवाद हो गया था। इसी विवाद में गुस्से में आकर उसने पत्नी पर सीमेंट की ईंट से हमला कर दिया था।

यह भी पढ़ें: पति से झगड़ा कर होटल में रहने लगी महिला, फिर उसके साथ जो हुआ… बताते ही रो पड़ी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।