Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रेमी संग अकेले जाने को तैयार नहीं थी मां, तो किशाेरी का किया ऐसा हश्र कि दंग रह गए घरवाले

Bulandshahr Crime News In Hindi मां के प्रेमी ने की थी गला रेतकर किशोरी की हत्या। एसएसपी ने पत्रकार वार्ता में हत्याकांड का राजफाश करते हुए बताया कि आरोपित ने किशोरी को रास्ते से हटाने के लिए मौत के घाट उतार दिया। आरोपित मृतका की मां को अपने साथ भगाकर ले जाना चाहता था। लेकिन मां अपनी बेटी के बिना साथ जाने को तैयार नहीं थी।

By prashant Gaud Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 22 Jun 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने पकड़ा आरोपी। सौजन्य से पुलिस विभाग।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। पहासू थाना क्षेत्र के गांव नगला जगत में किशोरी की हत्या उसकी मां के प्रेमी ने ही गला रेतकर की थी। आरोपित मृतका की मां को अपने साथ भगाकर ले जाना चाहता था। जबकि मां बेटी को अकेले छोड़कर प्रेमी के साथ जाने को तैयार नहीं थी। साथ ही किशोरी भी मां को आरोपित से संबंध रखने पर टोकती थी। शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी ने हत्याकांड का राजफाश कर यह जानकारी दी।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 19 जून को पहासू के गांव नंगला जगत निवासी पीड़ित पक्ष ने थाने में पुत्री की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें कहा कि उसकी पुत्री बकरियों के लिए चारा लेने जंगल गई थी। जब वह वापस नहीं आई तो तलाश की। उसका शव एक खेत से बरामद हुआ। थाना पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया।

जांच करते हुए राहुल से की पूछताछ

स्वाट टीम के साथ जांच करते हुए थाना पुलिस ने गांव नंगला जगत के ही राहुल से पूछताछ की। उसने किशोरी की हत्या करने का जुर्म स्वीकार किया। आरोपित की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल की गई दरांती और खूून से सने आरोपित के कपड़े बरामद किए।

ये भी पढ़ेंः स्वाद नहीं-जिंदगी की डोर खत्म कर रहे मसाले; आगरा में 15 मसालों निकले असुरक्षित, नामी कंपनियों के है सभी नमूने

जांच में सामने आया मृतका किशोरी अपनी मां व सौतले पिता के साथ रहती थी। उसकी मां के आरोपित से संबंध थे, यह जानकारी होने पर वह मां को रोकती थी। पिता व मामा को इसकी जानकारी देने की बात कहती थी। कई बार आराेपित ने मृतका किशोरी की मां को साथ भगा ले जाने का प्रयास किया, लेकिन मां अपनी पुत्री को भी साथ लेकर जाना चाहती थी। जबकि आरोपित इसके लिए तैयार नहीं था। इस पर आरोपित ने किशोरी की हत्या की योजना बनाई। घटना वाले दिन आराेपित मृतका के घर पहुंचा।

ये भी पढ़ेंः  UP News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को निशाना बनाता है महिलाओं का ये गैंग, जीआरपी ने फुटेज की मदद से पकड़ा

चारा लेने के लिए निकली थी किशाेरी

मृतका का पिता व मामा पुताई कर रहे थे। बातचीत में उसे पता चला कि किशोरी खेत में चारा लेने गई है। इसके बाद आरोपित अपने घर पहुंचा और वहां से मोटरसाइकिल लेकर मृतका को जंगल में खोजने लगा। जंगल में किशोरी घास काटकर सड़क के किनारे पेड़ के नीचे बैठी हुई थी। अपनी बातों में फंसाकर आराेपित किशोरी को मक्का के खेत ले गया। जहां दरांती से उसकी गला काटकर हत्या कर दी।

एसएसपी ने बताया कि अभी तक जांच में हत्याकांड में मां की भूमिका प्रकाश में नहीं आई है। हालांकि मृतका के हाथ से लंबा बाल भी मिला है। यह बाल किसका है, इसका पता लगाने के लिए बाल का डीएनए कराया जा रहा है। आरोपित का चालान किया गया है।