Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshahr: कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा, पुलिस की मौजूदगी में किया सुपुर्द-ए-खाक

यूपी के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां 90 वर्ष पुराने कब्रिस्तान में व्यक्ति का शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में जमकर हंगामा हुआ। पीड़ित परिजन एसएसपी कार्यालय पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों की शिकायत की।

By Raju MalikEdited By: Nirmal PareekUpdated: Fri, 13 Jan 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां 90 वर्ष पुराने कब्रिस्तान में व्यक्ति का शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में जमकर हंगामा हुआ। पीड़ित परिजन एसएसपी कार्यालय पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों की शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर एएसपी मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और व्यक्ति के शव को सुपुर्द-ए-खाक कराया।

सरायकाजी मोहल्ला के व्यक्ति का बीमारी के चलते हुई थी मौत

नगर कोतवाली क्षेत्र की मोहल्ला सरायधारी निवासी (51) शकील पुत्र तोहीद बेग की बीमारी के चलते गुरुवार की शाम मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह स्वजन व्यक्ति के शव को सुपुर्द-ए-खाक करने आनंद विहार स्थित कब्रिस्तान में पहुंचे। आरोप है कि कब्र खोदते समय एक दर्जन से अधिक लोग मौके पर पहुंचे और जमीन काे अपनी बताकर शव दफनाने का विरोध किया। समझाने पर आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद स्वजन मोहल्लेवासियों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायत दर्ज कराया। एसएसपी के निर्देश पर सीओ सिटी अनुकृति शर्मा मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। हालांकि कुछ लोगों ने कब्रिस्तान की टूटी बाउंड्री वाल की मरम्मत करने की भी मांग की।

घटना को लेकर पुलिस ने ये कहा

एएसपी अनुकृति शर्मा ने कहा कि कब्रिस्तान की भूमि को अपनी बताकर कुछ लोगों ने शव दफनाने का विरोध किया। हालांकि वह कोई कागजात नहीं दिखा पाए हैं। शव को उसी स्थान पर सुपुर्द-ए-खाक कराया गया है। संज्ञान में आया है कि विरोध करने वालों में एक हिस्ट्रीशीटर है, उसकी फाइल खंगाली जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।