Move to Jagran APP

पुलिस समन लेकर घर पहुंची और बोली आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, युवक को जब पता चली सच्चाई तो सीधे पहुंचा एसएसपी के पास

खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव समसपुर निवासी मनोज ने बताया कि लगभग पांच साल पहले 23 मई 2019 को पहासू थाने पर सड़क दुर्घटना का एक मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें दुर्घटना करने वाले वाहन को ट्रैक्टर दर्शाया गया। मुकदमे में दुर्घटना वाला ट्रैक्टर का मालिक पहासू क्षेत्र के गांव सुरजावली निवासी किशनपाल सिंह है। ट्रैक्टर मालिक किशन सिंह ने ट्रैक्टर चालक मनोज पुत्र जगवीर सिंह को दिखाया है।

By Jagmohan Sharma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
अदालत से समन पहुंचे तो युवक को हुई मुकदमे की जानकारी

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। ट्रैक्टर से हुई दुर्घटना में चालक ने कानूनी शिकंजे से बचने के लिए मुकदमे में अपने बजाए गांव के दूसरे गांव के युवक को नौकर दर्शाकर दर्ज करा दिया। युवक को पता तब चला, जब अदालत का समन उनके घर पहुंचा। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की। इसके बाद नगर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। 

साल 2019 का है मामला 

खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव समसपुर निवासी मनोज ने बताया कि लगभग पांच साल पहले 23 मई 2019 को पहासू थाने पर सड़क दुर्घटना का एक मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें दुर्घटना करने वाले वाहन को ट्रैक्टर दर्शाया गया। मुकदमे में दुर्घटना वाला ट्रैक्टर का मालिक पहासू क्षेत्र के गांव सुरजावली निवासी किशनपाल सिंह है। ट्रैक्टर मालिक किशन सिंह ने ट्रैक्टर चालक मनोज पुत्र जगवीर सिंह को दिखाया है। जबकि उसने कभी किशन सिंह का ट्रैक्टर पर कभी नौकरी नहीं की है।

समन आने पर हुई जानकारी 

आरोप है कि ट्रैक्टर मालिक किशनपाल सिंह ने कोर्ट से ट्रैक्टर को रिलीज कराते हुए चालक मनोज की जमानत भी कराई। जबकि उनके द्वारा कभी भी कोर्ट में सरेंडर नहीं किया गया। जब उनके पास कोर्ट से समन आया तो उन्हें मुकदमे की जानकारी हुई। जांच करने के दौरान पता चला कि गांव के ही ओमप्रकाश ने अपना छिपाते हुए खुद को मनोज दर्शाकर सिविल जज खुर्जा न्यायालय में प्रार्थना पत्र पर मनोज नाम अंकित करते हुए अपना फोटो लगाकर जमानत कराई थी।

किशनपाल और ओमप्रकाश ने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस लगाते हुए उनके नाम का दुरुपयोग किया है। एसएसपी श्लोक कुमार के निर्देश पर नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नगर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार शाही का कहना है कि जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम ने लगाया 5 हजार का जुर्माना 

जहांगीराबाद : एसडीएम द्वारा किसानों पर लगातार कार्रवाई भी की जा रही है। अनूपशहर एसडीम प्रियंका गोयल ने बताया कि शुक्रवार को गांव सांखनी में पराली जलाने की घटना हुई है।

सूचना पर तहसीलदार बालेंद्र भूषण वर्मा, स्थानीय पुलिस, राजस्व विभाग की टीम को लेकर मौके पर पहुंचीं। आरोपित किसान दिलबर पुत्र असगर के खिलाफ पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही किसान को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्रवाई भी की जा रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें