Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshehar News : 'मुझे प्लॉट खरीदना है जा अपने बाप से 2 लाख लेकर आ', इनकार करने पर पत्नी को जमकर पीटा और फिर...

UP Police विवाहिता के मायके वालों ने ससुरालियों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अतिरिक्त दहेज की मांग पर ही अडिग रहे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने 23 सितंबर को विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित विवाहिता ने अपने मायके में पहुंचकर स्वजन को घटना के विषय में बताया।

By Vishal Dixit Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

संवाद सूत्र, जागरण औरंगाबाद : दहेज में दो लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित विवाहिता ने एसएसपी कार्यालय में पहुंचकर अपने पति और सास ससुर के खिलाफ शिकायत पत्र देकर न्याय दिलाने की गुहार की। एसएसपी के निर्देश पर औरंगाबाद पुलिस ने पति समेत तीन ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्लॉट खरीदने के लिए बना रहे थे दबाव

बुलंदशहर कोतवाली नगर क्षेत्र के रामनगर धमेड़ा बस अड्डा निवासी कृपाल सिंह ने अपनी पुत्री उपासना की शादी १७ जून वर्ष 2020 में औरंगाबाद क्षेत्र के गांव अलावा रहीमपुर निवासी राजू पुत्र केहर के साथ की थी। शादी में दिए गए दान दहेज से ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ दिनों बाद ही विवाहिता का पति और सास ससुर ने अतिरिक्त दहेज में प्लाट खरीदने के लिए दो लाख रुपए की मांग करने लगा। इसी दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर उत्पीड़न करना शुरू कर दिया।

विवाहिता के मायके वालों ने ससुरालियों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अतिरिक्त दहेज की मांग पर ही अडिग रहे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने 23 सितंबर को विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित विवाहिता ने अपने मायके में पहुंचकर स्वजन को घटना के विषय में बताया।

इसके बाद पीड़ित विवाहिता ने बुलंदशहर एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अपने पति समेत तीन ससुरालियों के खिलाफ शिकायत पत्र दिया। एसएसपी के निर्देश पर थाना औरंगाबाद पुलिस ने पति समेत तीन ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। औरंगाबाद थाना प्रभारी नीतीश कुमार भारद्वाज ने बताया कि पति राजू , ससुर केहर और सास राजो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें