Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: औरंगाबाद चेयरमैन सलमा को भारी पड़ गया फेसबुक पर ईद की शुभकामना देना; अब इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

फेसबुक पर फिलिस्तीन का झंडा लगाने पर चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। चेयरमैन सलमा ने ईद पर बधाई दी थी जिसमें उसकी पोस्ट पर फिलिस्तीन का झंडा लगा था। नगर के एक वाल्मीकि युवक विक्की की मौत के मामले में पुलिस ने नगर पंचायत अध्यक्षा सलमा कुरैशी और उनके पिता अब्दुल्ला कुरैशी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 14 Jul 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने चेयरमैन के खिलाफ केस दर्ज किया है। (सांकेतिक तस्वीर।)

संवाद सूत्र, जागरण औरंगाबाद/बुलंदशहर। नगर पंचायत की चेयरमैन पर खुद की फेसबुक आईडी पर ईद उल अजहा पर्व पर फिलिस्तीन का झंडा लगाकर नगर की जनता को शुभकामना संदेश देना भारी पड़ गया। पुलिस ने दस दिन बाद चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

चार जुलाई को बजरंगदल के जिला संयोजक विपिन चिकारा ने औरंगाबाद नगर पंचायत की चेयरमैन सलमा पर ईद उल अजहा पर्व के अवसर पर नगर की जनता को शुभकामना देने के लिए इंटरनेट मीडिया पर अपनी फेसबुक आईडी से एक पोस्ट वायरल की थी। जिसमें फिलिस्तीन का झंडा लगाकर देश का अपमान करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी।

साइबर सेल भेजा स्क्रीन शॉट

पुलिस ने मोबाइल के स्क्रीन शॉट को जांच के लिए साइबर सेल भेजा था। पुलिस ने मामले की जांच की। इसके बाद शनिवार को तहरीर के दस दिन बाद पुलिस ने नगर पंचायत की चेयरमैन सलमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: 'कमिश्नरी की तर्ज पर पुलिसिंग में भी होगा बदलाव', शामली एसपी राम सेवक ने बताई प्राथमिकताएं

ये भी पढ़ेंः BMW में बैठकर चार लोग कर रहे थे ऐसा काम; यूपी पुलिस ने पकड़ा तो फटी रह गईं आंखें, कई देशों से जुड़ा कनेक्शन

औरंगाबाद नगर पंचायत की चेयरपर्सन सलमा पर नागरिकों के धर्म का अपमान करने के आरोप में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विकास प्रताप चौहान, सीओ सिटी

हमने कोई ऐसी पोस्ट नहीं डाली है। किसी ने फेसबुक आईडी हैग करके ऐसी घिनौनी हरकत की है। जिसकी में निंदा करती हूं।-- सलमा, चेयरमैन, नगर पंचायत औरंगाबाद 

नगर पंचायत चेयरमैन सलमा कुरैशी के खिलाफ बीएनएस की धारा 153 ए, 295ए, सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।