Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshahr: फॉल्ट ठीक करने खंभे पर चढ़ा संविदाकर्मी, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हुई मौत

Bulandshahr News औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव हिंथला भावसी निवासी 26 वर्षीय रामसिंह पुत्र देवेंद्र सिंह पोसरा बिजलीघर पर बतौर लाइनमैन संविदा कर्मचारी था। गुरुवार की देर शाम पोसरा गांव के ही नजदीक एक शिकायत पर फाल्ट दुरुस्त करने लिए रामसिंह खंभे पर चढ़ा। जैसे ही उसने हाईटेंशन लाइन को छुआ करंट के झटके से वह जमीन पर आ पड़ा।

By Bhupendra KumarEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आकर संव‍िदाकर्मी की मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण टीम, बुलंदशहर। औरंगाबाद थाना क्षेत्र में बुधवार की देर शाम हाईटेंशन लाइन पर फॉल्ट ठीक करने खंभे पर चढ़ा संविदाकर्मी करंट की चपेट में आ गया। खंबे से जमीन पर गिरा संविदाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव हिंथला भावसी निवासी 26 वर्षीय रामसिंह पुत्र देवेंद्र सिंह पोसरा बिजलीघर पर बतौर लाइनमैन संविदा कर्मचारी था। गुरुवार की देर शाम पोसरा गांव के ही नजदीक एक शिकायत पर फाल्ट दुरुस्त करने लिए रामसिंह खंभे पर चढ़ा। जैसे ही उसने हाईटेंशन लाइन को छुआ करंट के झटके से वह जमीन पर आ पड़ा।

करंट से रामस‍िंह की मौत

अन्य कर्मचारियों ने उसे औरंगाबाद सीएचसी ले गए, लेकिन उसकी गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। स्वजन उसे जिला अस्पताल ले जाने का इंतजाम कर रहे थे, इसी दौरान रामसिंह की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भिजवाया। हालंकि, स्वजन ने बिजलीघर कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr: स्कूल जा रही छात्रा को ट्रक ने कुचला, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम-तोड़फोड़