Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मेवाती गिरोह के आठ साइबर ठग गिरफ्तार, पांच बाइक बरामद; स्थान बदलकर फर्जी सिम के माध्यम से करते थे ऑनलाइन ठगी

थाना पुलिस ने सूचना पर गोधा बंबा के निकट से मेवाती गिरोह के आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से पुलिस ने पांच बाइक बरामद की। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपित स्थान बदलकर फर्जी सिम के माध्यम से आनलाइन ठगी की घटना को अंजाम देते थे।

By Anuj Solnki Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 18 May 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
छतारी पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपित। सौ. से पुलिस

संवाद सूत्र, छतारी। थाना पुलिस ने सूचना पर गोधा बंबा के निकट से मेवाती गिरोह के आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से पुलिस ने पांच बाइक बरामद की। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपित स्थान बदलकर फर्जी सिम के माध्यम से आनलाइन ठगी की घटना को अंजाम देते थे।

थाना प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस टीम क्षेत्र में संदिग्धों की तलाश में चेकिंग कर रही थी। सूचना पर पुलिस टीम गोधा बंबे के निकट पहुंच गई। जहां उन्होंने मेवाती गिरोह के आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम साहिल पुत्र असगर, शकील पुत्र कंझा, सलमान पुत्र अनवर निवासी नगला उटावड़ थाना कोसी कला जनपद मथुरा, मोमीन पुत्र अय्यूब, सोहिल पुत्र अब्दुल, तालिबान पुत्र जाकिर, दिलशाद पुत्र अय्यूब निवासी नगला सिरौली थाना कोसी कला जनपद मथुरा और मुस्ताफ पुत्र फकरू निवासी उंचकी थाना केथवाड़ा जनपद डींग राजस्थान बताया।

मेवाती ग‍िरोह के सदस्‍य हैं आरोपी

थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित मेवाती गिरोह के सदस्य हैं। सभी आरोपित स्थान बदलकर फर्जी सिम के माध्यम से आनलाइन ठगी का कार्य करते हैं। आरोपितों ने बीते दिनों बुलंदशहर कोतवाली नगर के गांव ततारपुर निवासी के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से पांच बाइक और एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। वहीं उनके खिलाफ अन्य थानों में भी मुकदमें दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।