Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fake IPS Officer: रुपये नहीं दिए तो घर से उठवा लूंगा...जहांगीराबाद से गिरफ्तार हुआ 'फर्जी IPS अधिकारी'

फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर युवक को धमकी देने वाले आरोपित को जहांगीराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शफीक अहमद निवासी मोहल्ला अंसारियान थाना जहांगीरपुर है। उसके पास से चोरी की बाइक और फर्जी आईकार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों को धमकाने के मामले में आरोपित के खिलाफ ककोड़ थाने में भी एक मामला पंजीकृत है। आरोपित पहले भी जेल जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
जहांगीराबाद कोतवाली पुलिस फर्जी एसएसपी को जेल भेजती हुई।

संवाद सूत्र, जागरण जहांगीराबाद/बुलंदशहर। नगर निवासी युवक को उसके मोबाइल फोन पर फर्जी एसएसपी बनकर कॉल करके धमकाया गया कि एसएसपी बुलंदशहर बोल रहा हूं, इनके पैसे दे दो नहीं तो घर से उठवा लूंगा।

पीड़ित युवक ने कॉल करने वाले मोबाइल नंबर की प्रोफाइल चेक की गई, तो उस पर आईपीएस की ड्रेस में फोटो लगा हुआ मिला। पीड़ित युवक ने शक होने पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर फर्जी एसएससी बताने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से शिकायत के बाद की जांच

मंगलवार को कोतवाली परिसर में प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकार गिरिजा प्रसाद त्रिपाठी व प्रभारी निरीक्षक महेंद्र त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से बताया कि नगर के मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी शादान पुत्र मोहम्मद शकील ने पुलिस को शिकायत पत्र दिया था। शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया था कि उसके पिता दिल्ली में बिल्डर के यहां नौकरी करते थे, जहां पर कुछ लोगों ने प्रॉपर्टी में रुपए इन्वेस्ट किए थे। इसको लेकर दिल्ली निवासी युवकों से उसके पिता का विवाद चल रहा था।

पुलिस ने चोरी की बाइक सहित पकड़ा फर्जी पुलिस अधिकारी बनने वाला आरोपित।

अज्ञात नंबर से आया फोन कॉल

16 सितंबर को एक अज्ञात नंबर से पीड़ित के मोबाइल फोन पर कॉल आई और कहा कि मैं एसएसपी बुलंदशहर बोल रहा हूं, तेरे पिता और युवकों के बीच रुपयों का क्या लेनदेन चल रहा है, इसके रुपए दे दे नहीं तो मैं तुझे घर से उठवा लूंगा। तुम्हारा जीना हराम कर दूंगा और कुर्की करा दूंगा। इसके बाद गाली गलौज कर धमकी दी। जहांगीराबाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की, तो एसएसपी कहकर बोलने वाले फर्जी आईपीएस व्यक्ति को जहांगीराबाद के चांदोक चौराहे पर पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand News: दून अस्पताल में अचानक पहुंच गए एसएसपी अजय कुमार सिंह, मच गई खलबली; CCTV की संख्या पर चेताया

ये भी पढ़ेंः UP Politics: पुलिस को एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े...रालोद मुखिया जयन्त चौधरी ने कही मुठभेड़ पर बड़ी बात

चोरी की बाइक भी हुई बरामद

आरोपित शफीक अहमद पुत्र बशीर अहमद गौतमबुद्धनगर जिले के थाना जेवर क्षेत्र के कस्बा जहांगीरपुर के मोहल्ला अंसारियांन का निवासी हैं। आरोपित के पास एक चोरी की बाइक, फर्जी पुलिस विभाग, परिवहन विभाग के आईकार्ड बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों को धमकाने के मामले में आरोपित के खिलाफ ककोड़ थाने में भी एक मामला पंजीकृत है। जिसमें आरोपित पहले भी जेल जा चुका है।