Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए महापंचायत, भैंसा-बुग्गी रैली निकालेगी भाकियू

बुलंदशहर में काली नदी के पानी से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिलाने के लिए भारतीय किसान यूनियन ( भाकियू ) महाशक्ति गुट ने महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत में भैंसा-बुग्गी रैली निकालने की रणनीति तैयार की गई। किसानों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण उन्हें हर साल फसल बर्बाद होने से नुकसान उठाना पड़ता है ।

By Amar Singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 01 Oct 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
भाकियू महाशक्ति गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेद्र सिंह कार्यालय पर बैठक को संबोधित करते हुए। सौ. भाकियू

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। शहर शिकारपुर रोड स्थित भाकियू महाशिक्त गुट के राष्ट्रीय कार्यालय पर महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें काली नदी के पानी से बर्बाद फसल का मुआवजा दिलाने भैसा-बुग्गी रैली निकालने की रणनीति तैयार की गई।

भाकियू महाशक्ति गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि काली नदी का जल स्तर बढ़ने से खेतों में पानी भरने से फसलों में नुकसान हुआ है। फसलों के नुकसान के मुआवजा दिलाने को लेकर दोबार जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया गया है।

अफसरों की बेपरवाही की वजह से किसानों को हर साल नुकसान उठाना पड़ता है। सिंचाई विभाग काली नदी की सफाई के प्रति गंभीर नहीं है। प्रशासन काली नदी के पानी से बर्बाद फसलों के नुकसान का सर्वे करा कर किसानों को 20 हजार रुपये प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा दिलाने की मांग की गई थी।

दो बार ज्ञापन देने के बाद भी किसानों की बर्बाद हुई फसलों का सर्वे नहीं कराया गया है। जिसको लेकर 14 अक्टूबर को भैंस बुग्गी रैली निकाल कर डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। किसान 150 भैंसा-बुग्गी लेकर रैली में प्रतिभाग करेंगे। साथ ही रैली को सफल बनाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

साथ ही संगठन का विस्तार करते हुए राजा चौहान, नरेंद्र तोमर, तनू सोलंकी,चौधरी कुमार पाल तेवतिया, धर्मेंद्र शर्मा, नितिन तोमर, अर्पित तोमर, बृजपाल सिंह तोमर, हेमंत कुमार, अमन कुमार को सदस्यता दिलाई। महापंचायत में धीरेंद्र सिंह, पिंटू राघव, ललित तोमर, राजेश उपाध्याय, बंटी लोधी, शाहिद भाटी समेत अन्य किसान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

SSP खड़े थे बगल में, दारोगा और सिपाही इस बात से थे अंजान; हरकतें देखकर कर दिया निलंबित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें