Move to Jagran APP

Fire In Factory: पेस्टिसाइड व पंखे की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

बुलंदशहर के सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र की पेस्टिसाइड बनाने की ओशिश फर्टिलाइजर कंपनी की फैक्ट्री में रविवार देर रात भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने निकट स्थित पंखे का सामान बनाने वाली सनराइज कंपनी की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के कार्य में जुट गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 17 Jun 2024 01:34 AM (IST)
Hero Image
बुलदशहर के सिकंदराबाद में पेस्टिसाइड फैक्ट्री में लगी आग। जागरण

संवाद सहयोगी, सिकंदराबाद। बुलंदशहर के सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र की पेस्टिसाइड बनाने की ओशिश फर्टिलाइजर कंपनी की फैक्ट्री में  रविवार देर रात  भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने निकट स्थित पंखे का सामान बनाने वाली सनराइज कंपनी की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। 

सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के कार्य में जुट गई। सीओ पूर्णिमा सिंह व कोतवाली प्रभारी रवि रतन सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। लोगों को घटनास्थल से करीब 300 मीटर पहले से रोक दिया गया है। 

अवकाश होने के चलते बंद थी फैक्ट्रियां

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के चलते दोनों ही फैक्ट्री बंद थीं। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। 

सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि आग बुझाने के लिए आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया है। सात गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फैक्ट्री में गार्ड या अन्य कर्मचारी के तैनात होने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

सीओ ने बताया कि आग को फैलने से रोका गया है और पूरी तरह आग बुझने में रात तीन से चार बज सकते हैं। आग के विकराल रूप को देखते हुए आशंका जताई जा रही थी कि आग आसपास की कुछ अन्य फैक्ट्रियों को भी चपेट में ले सकती है। आग से क्षति का आकलन समाचार लिखे जाने तक नहीं हो सका था।

यह भी पढ़ें: UP News: पुलिस अधिकारी बन ठगे सवा दो करोड़ के जेवरात, मिला ऐसा सुराग… शक के दायरे में आ गए दो लोग

यह भी पढ़ें: Fire In Cineplex: यूपी में सिनेमा हॉल में लगी आग, 15 मिनट पहले खत्म हुआ था अंतिम शो, आबादी के बीच हुई घटना से अफरातफरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।