Move to Jagran APP

UP News: अलीगढ़-गाजियाबाद एनएच-34 पर ब्लैक स्पाट होंगे खत्म, 300 करोड़ रुपये से बनेगा अंडरपास और सर्विस रोड

Bulandshahr News In Hindi सड़क हादसों में कमी लाने के लिए ब्लैक स्पाट बंद किए जा रहे हैं। एनएचएआई द्वारा बुलंदशहर हाईवे पर अंडरपास और सर्विस रोड बनाने का प्रयास अब तेज हो गया है। आचार संहिता के कारण मामला अटका पड़ा था। अंडरपास और सर्विस रोड की डीपीआर स्वीकृति होने के बाद निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जाएगा।

By Amar Singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: सिकंदराबाद का चार नंबर कट।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अलीगढ़-गाजियाबाद एनएच-34 पर ब्लैक स्पाट समाप्त करने के लिए अंडरपास व सर्विस रोड निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया को संपन्न कराने में जुटा है। जल्द ही अंडरपास व सर्विस रोड निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। अंंडरपास व सर्विस रोड निर्माण से सड़क हादसों में कमी आएगी

अलीगढ़-गाजियाबाद एनएच-34 पर गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़ तक कई ब्लैक स्पाट हैं। ब्लैक स्पाट पर आए दिन सड़क हादसों में लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। काफी दिनों से ब्लैक स्पाट को समाप्त करने की मांग चली आ रही थी। एनएचएआई के अफसरों ने ब्लैक स्पाट को समाप्त करने के लिए अंडरपास व सर्विस रोड निर्माण के लिए डीपीआर को स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

हालांकि स्वीकृति चुनाव से पहले ही मिल गई थी लेकिन आदर्श आचार संहिता के चलते टेंडर प्रक्रिया नहीं हो पाई थी। नई सरकार बनते ही एनएचएआई अब अंडरपास व सर्विस रोड निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर देगा। जुलाई के अंत तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

300 करोड़ से होगा निर्माण, सफर होगा सुहाना

एनएच पर 300 करोड़ रुपये से अंडरपास और सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा। अंडरपास और सर्विस रोड के निर्माण से राहगीरों का सफर सुहाना होने के साथ ही स्थानीय लोगों के लिए सड़क पार करना आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः ये यूपी है जनाब! स्कूली वाहनों का किया ऐसा हाल कि अंदर का नजारा देखकर अधिकारी भी रह गए हैरान

ये भी पढ़ेंः UP News: पढ़िए कौन हैं बदायूं की नई डीएम निधि श्रीवास्तव, जिले में चार्ज संभालते ही गिनाईं प्राथमिकताएं

यहां बनेंगे अंडरपास

  • गौतमबुद्धनगर के धूम मानिकपुर
  • बुलंदशहर के सिकंदराबाद का चार नंबर कट
  • बुलंदशहर के सिकंदराबाद में सुखलालपुर
  • बुलंदशहर के खुर्जा में कैलाश हॉस्पिटल
  • अलीगढ़ का खेरेश्वर चौक

सर्विस रोड पर एक नजर

अलीगढ़ के अलीनगर व बुलंदशहर के मूंड़ाखेड़ा में सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा।

अलीगढ़-गाजियाबाद एनएच-34 पर पांच अंडरपास व दो सर्विस रोड निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। - ओमेंद्र कुमार, प्रभारी परियोजना निदेशक एनएचएआई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।