Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honey Trap: हुस्न और मीठी बातों के जाल में फंसाती थी महिलाएं, बुलंदशहर में हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़

Bulandshahr News बुलंदशहर पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो पर आठ-आठ अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनके कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपये नकद और पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। गिरोह महिला साथियों के साथ मिलकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर अवैध वसूली करता था।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 01 Sep 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: पुलिस ने पकड़ा हनीट्रैप का गिरोह।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। लोगों को हनी ट्रैप में फंसाने और फिर मुकदमा दर्ज करने के नाम पर अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पुलिस ने राजफाश किया है। पुलिस ने सेवानिवृत फौजी और एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपये नकदी और पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपितों में से दो पर आठ-आठ अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि कोतवाली देहात पुलिस व स्वाट टीम ने शनिवार को हनी ट्रैप गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने बताया, कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में जिले के सलेमपुर थाना के गांव धतूरी निवासी सोनू ठाकुर उर्फ सोहन पाल पुत्र रघुवीर सिंह व सेवानिवृत्त फौजी अजीत पुत्र मोहर सिंह, खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के गांव धरारी निवासी आकाश पुत्र प्रेमपाल व सोनू पुत्र हरीशचंद, शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव बादशाहपुर पचदेई निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र महेन्द्र सिंह व शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रानऊ निवासी पूनम उर्फ प्रीति पत्नी चन्द्रवीर शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने तीन लाख 49 हजार 800 रुपये, पांच मोबाइल फोन, एक्सिस बैंक के दो चैक और पचास रुपये के स्टांप पर लिखा समझौता नामा बरामद हुआ है।

महिलाओं संग मिलकर फंसाता था लोगों को

यह गिरोह अपनी महिला साथियों के साथ मिलकर लोगों को मोबाइल फोन के माध्यम से अपने जाल में फंसाकर अपने पास बुलाते और फिर दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी व मारपीट कर अवैध धन की उगाही करते हैं। कुछ दिन पहले गिरोह ने महिला साथी के जरिये थाना कोतवाली देहात क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति को अपने जाल में फंसाया। उसे खुर्जा बुलाकर, पानी पिलाने के बहाने एक मकान में अंदर बुला लिया तभी महिला के कुछ साथी आ गए। उनके द्वारा उस व्यक्ति को बंधक बनाकर गाली गलौज व मारपीट की गई और दुष्कर्म के झूठे मुकदमे मे फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपये ले लिए। इसका मुकदमा कोतवाली देहात पर दर्ज किया गया था। तभी से कोतवाली देहात पुलिस गिरोह के पीछे लगी थी।

एसएसपी ने बताया कि इससे पहले गिरोह ने महिला साथी के जरिये इसी साल पांच जुलाई को थाना सलेमपुर क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति को भी फंसाया। यहां व्यक्ति की गाड़ी ग्राम गिनोरा से सिकंदराबाद के लिए बुक की तथा छह जुलाई को उस व्यक्ति द्वारा एक महिला को गाड़ी में बैठाकर जोखाबाद फैक्ट्री एरिया में पहुंचा दिया।

पानी पिलाने के बहाने कमरे में बुलाया था

महिला ने उस व्यक्ति को पानी पिलाने के बहाने कमरे में बुला लिया तभी तीन से चार लोग आ गए। व्यक्ति को बंधक बनाकर मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और तीन लाख रुपये वसूल लिए। इस घटना का मुकदमा सलेमपुर थाने प दर्ज किया गया। पकड़े गए आरोपितों में जितेंद्र उर्फ जीतू और सोनू पर आठ-आठ अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सोनू ठाकुर उर्फ सोहनपाल पर चार, आकाश और पूनम उर्फ प्रीति पर तीन-तीन और सेवानिवृत फौजी अजीत पर दो अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर