Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इस जिले में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही गरजा बुलडोजर, 27 बीघे में विकसित की जा रही अवैध कालोनी कराई ध्वस्त

Bulandshahr News In Hindi अवैध निर्माण पर 38 निर्माणकर्ताओं को भेजे गए हैं नोटिस अब ध्वस्तीकरण कार्रवाई शुरू। लोकसभा चुनाव से फुरसत पाते ही विकास प्राधिकरण का गरजने लगा महाबली। लोगों की सहूलियत के लिए बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस हेल्पलाइन नबंर 8191978666 पर वे किसी भी प्रकार की सहायता ले सकते हैं।

By prashant Gaud Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 08 Jun 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
UP News: 27 बीघे में विकसित की जा रही अवैध कालोनी कराई ध्वस्त

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। लोकसभा चुनाव से फुरसत पाते ही अब विकास प्राधिकरण का महाबली गरजने लगा है। शुक्रवार को सिकंदराबाद जोन में लगभग 27 बीघे में विकसित की जा रहीं अवैध कालोनियों को ध्वस्त कराया गया।

विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन के सक्षम अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि चुनाव की व्यस्तता के चलते ध्वस्तीकरण अभियान ठहर गया था। इस दौरान प्राधिकरण क्षेत्र में हुए अवैध निर्माणों पर 38 निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी किए गए। नोटिस के बाद भी नहीं चेतने पर शुक्रवार से ध्वस्तीकरण अभियान शुरू कराया गया और टीम सिकंदराबाद जोन में पहुंची।

अवैध कॉलोनी पर गरजा महाबली

यहां गुलावठी फ्लाइओवर से पहले दिल्ली बाइपास आदर्श कालोनी से पहले जितेंद्र गिरि एवं अन्य लगभग दस बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी काट रहे थे। इसके अलावा गौशाला रोड पर संजय व सौरभ की लगभग 6000 वर्ग गज भूमि पर, बाइपास से गौशाला मार्ग पर सजन लाल यादव एवं अन्य की दस बीघा भूमि पर, गुलावठी चौराहे के पुल के पास आदेश कुमार एवं अन्य की लगभग सात बीघे में अवैध प्लाटिंग कर रहे थे। इसे प्रवर्तन टीम ने पुलिस बल के साथ ध्वस्त कराया।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav: मुस्लिम बूथों पर खूब दौड़ी साइकिल, आगरा में न लाभार्थी कार्ड चला और न ही अन्य योजनाओं का पड़ा प्रभाव

ये भी पढ़ेंः UP News: शामली में मुस्लिम नाई ने थूक लगाकर की चेहरे की मसाज, लोगों ने पूछा कहीं आपका 'फेस मजाज हलाल' तो नहीं...

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष डा. अंकुर लाठर ने बताया कि लोग बिना मानचित्र स्वीकृति कराए कोई निर्माण न करें। अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण व सीलिंग की कार्रवाई जारी है। लोगों की सहूलियत एवं जानकारी के लिए प्राधिकरण ने हेल्पलाइन नबंर 8191978666 भी जारी किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर