Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दबंग IPS की कोशिश से बुजुर्ग महिला का सालों का इंतजार हुआ खत्म, मुस्कुराहट देख सोशल मीडिया ने भी किया सैल्यूट

Anukriti Sharma IPS ने नूरजहां की फरि‍याद सुनी और 26 जून को उनके घर पहुंच गईं। अनुकृति ने बिजली विभाग के अधि‍कार‍ियों को नूरजहां के घर बुलाया और अपने सामने ही बिजली का कनेक्शन द‍िलवाया। आईपीएस अनुकृति शर्मा ने वीड‍ियो और फोटोज शेयर करते हुए ल‍िखा मेरी ज‍िंदगी के ल‍िए स्‍वदेश पल नूरजहां चाची के घर में ब‍िजली का कनेक्‍शन म‍िलना सचमुच उनके जीवन में रोशनी लाने जैसा है।

By Vinay SaxenaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 27 Jun 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
आईपीएस अनुकृति शर्मा ने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर शेयर क‍िया वीड‍ियो।

बुलंदशहर, ऑनलाइन डेस्‍क। यूपी के बुलंदशहर में 70 वर्षीय नूरजहां के लिए बिजली अभी भी एक सपने के जैसा था। आईपीएस अधि‍कारी Anukriti Sharma नूरजहां की ज‍िंदगी में उम्मीद की वो क‍िरण बनकर आईं, जि‍सने उनके जीवन में उजाला भर द‍िया। आईपीएस अफसर अनुकृति शर्मा की मदद से अंधेरे में रह रहीं नूरजहां को बिजली का कनेक्शन मिल गया। खुद आईपीएस ने ही उनके बिजली कनेक्शन का भुगतान भी किया। इसका वीड‍ि‍यो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। 

कोठरी में अंधेरे में रहने को मजबूर थीं नूरजहां

बुलंदशहर की रहने वाली नूरजहां के घर आज भी बि‍जली कनेक्‍शन नहीं था। वह खुद ब‍िजली कनेक्‍शन लेने में सक्षम भी नहीं थीं। सालों से अंधेरे में गुजर-बसर कर रही थीं। महिला आईपीएस और बुलंदशहर की सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा ने मिशन शक्ति अभियान के तहत एक बैठक की। बैठक में 70 वर्षीय नूरजहां भी मौजूद थीं। नूरजहां ने मह‍िला आईपीएस को अपनी समस्‍या बताते हुए कहा क‍ि उनके घर में बिजली नहीं है। नूरजहां ब‍िजली कनेक्शन ले पाने में सक्षम नहीं थीं। इसकी वजह से वह छोटी सी कोठरी में अंधेरे में रहने को मजबूर थीं।

IPS अनुकृति शर्मा ने नूरजहां को द‍िलवाया ब‍िजली कनेक्‍शन

आईपीएस अनुकृति शर्मा ने नूरजहां की फरि‍याद सुनी और 26 जून को अगौता थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी में स्‍थि‍त उनके घर पहुंच गईं। अनुकृति ने बिजली विभाग के अधि‍कार‍ियों को नूरजहां के घर बुलाया और अपने सामने ही बिजली का कनेक्शन द‍िलवाया।

सोशल मीड‍िया पर वीड‍ियो वायरल

आईपीएस अनुकृति शर्मा ने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर इसका वीड‍ियो भी शेयर क‍िया है। इस वीड‍ियो में अनुकृति शर्मा अन्य पुलिस वालों के साथ नूरजहां के घर में मौजूद हैं। कमरे में एक बल्ब टंगा रहता है, तभी आईपीएस अनुकृति शर्मा नूरजहां से कहती हैं कि बल्ब की तरफ देखो, घर में भी बिजली आने वाली है। तभी बल्ब जल जाता है और मह‍िला के घर में बिजली आ जाती है। बल्ब जलते ही नूरजहां का चेहरा में खि‍ल उठता है। वहां मौजूद सभी लोग खुश हो जाते हैं। नूरजहां भी खुशी में आईपीएस की पीठ थपथपाने लगती हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Manilal Patidar Sacked: कौन है मणि‍लाल पाटीदार, IPS से क्‍यों हुआ बर्खास्‍त?

'मिशन शक्ति' अभियान के तहत कराया ब‍िजली कनेक्‍शन

बुलंदशहर पुल‍िस के ऑफि‍शि‍यल ट्व‍िटर हैंडल पर वीड‍ियो शेयर कर ल‍िखा गया, 'मिशन शक्ति' अभियान के अन्तर्गत सहायक पुलिस अधीक्षक द्वारा वृद्ध महिला के घर बिजली कनेक्शन कराया गया।

आईपीएस अनुकृति शर्मा ने ल‍िखा- Swades moment of my life

आईपीएस अनुकृति शर्मा ने वीड‍ियो और फोटोज शेयर करते हुए ल‍िखा, मेरी ज‍िंदगी के ल‍िए स्‍वदेश पल, नूरजहां चाची के घर में ब‍िजली का कनेक्‍शन म‍िलना सचमुच उनके जीवन में रोशनी लाने जैसा है। उनके चेहरे पर मुस्‍कुराहट बेहद संतुष्टिदायक थी। सपोर्ट के ल‍िए एसएचओ जीतेंद्र जी और पूरी टीम को धन्‍यवाद।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर