Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP की इस महिला IPS अफसर के एक्शन से मची खलबली, हादसों को रोकने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई, मिल मालिकों को भी नोटिस जारी

Bulandshahr News बेलगाम हो रहे ट्रकों के खिलाफ सर्किल क्षेत्र में अभियान चलाया गया है। शुक्रवार की शाम 12 ओवरलोड ट्रक पर पुलिस ने दस−दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया है और तीन ट्रकों को चीज किया गया है। नियम अनुसार चालकों को गन्ना भरने की हिदायत दी गई है। साथ ही अगौता मिल प्रबंधक को नोटिस भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Dec 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
ओवरलोड गन्ना ट्रकों के खिलाफ चला एएसपी का हंटर, एक दर्जन ट्रकों पर जुर्माना, मिल प्रबंधक को नोटिस

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। डिबाई और ऊंचागांव में हुए हादसे के बाद एएसपी अनुकृति शर्मा ने सड़क पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड गन्ना ट्रकों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। एक दर्जन ट्रकों पर दस दस हजार रुपयों का जुर्माना लगाया है और संबंधित कागजात न मिलने पर तीन ट्रकों को सीज कर दिया है। मिल प्रबंधक को नोटिस जारी किया गया है।

हादसों के बाद अभियान में तेजी

एएसपी व सीओ सिटी अनुकीर्ति शर्मा ने बताया कि जनपद में ओवरलोड गन्ना ट्रकों के कारण पिछले दो सप्ताह में तीन-चार सड़क हादसे हुए हैं। ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ मिल प्रबंधन और गन्ना क्रय केंद्र प्रभारी भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। संबंधित विभाग भी आंखें बंद किए हुए हैं। इससे वाहन चालकों की जान जोखिम में है।

Read Also: UP Weather News: पश्चिमी विक्षाेभ से बदला यूपी का मौसम, विभाग का ये है पूर्वानुमान, आगरा में शीतलहर से स्कूलों का समय बदला

एसीपी ने बताया कि ऊंचा गांव में गन्नों से भरा ट्रक एक कार पर पलट गया। जिसमें कई लोगों की जान व मुश्किल बचाई गई। ऐसे ही अनियंत्रित ट्रक ने डिबाई में दो युवकों को रौंद डाला जिनकी मौके पर मौत हो गई थी और करीब 15 राहगीर घायल हो गए थे। ककोड़ थाना क्षेत्र में भी ट्रक हादसे में एक छात्र की जान गई।

Read Also: Kanpur News: नए साल में नहीं मिलेगी इस शहर के लिए फ्लाइट, शहरवासियों के लिए सिर्फ दिल्ली और मुंबई की ही उड़ानें

मिल प्रबंधक ट्रकों पर लगाम नहीं लगता तो प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि यह अभियान एक पखवाड़ा चलेगा और नगर कोतवाली, देहात कोतवाली, अगौता और औरंगाबाद क्षेत्र में पुलिस रोजाना ओवरलोड गन्ना ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर