Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi: जब बच्चे ने मुख्यमंत्री से कहा-आप यूपी के योगी बाबा हैं, सीएम ने मासूम को दुलार कर दी टाफी, पूछा दो का पहाड़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री की जनसभा को सफल बनाने का मंत्र दे गए। मुख्यमंत्री ने भाजपाइयों को प्रधानमंत्री की जनसभा की सफलता को समय अनुशासन और व्यवस्था का मंत्र दिया। पदाधिकारियों में उत्साह का संचार किया। जनपद में चोला के निकट पुलिस फायरिंग रेंज (चांदमारी) मैदान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संबोधन के साथ 25 जनवरी को लोक सभा चुनाव का शंखनाद करेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 21 Jan 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
UP News: जब बच्चे ने मुख्यमंत्री से कहा-आप यूपी के योगी बाबा हैं

संवाद सूत्र, ककोड़/बुलंदशहर। चोला स्थित फायरिंग रेंज मैदान पर प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को यहां पहुंचे थे। जनसभा स्थल का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री जब कार द्वारा पार्किंग स्थल का स्थान देखने के लिए पहुंचे तो वहां पहले ही निकट के गांव कैथाला निवासी नौ वर्षीय ऋतिक अपने साथियों के साथ खेल रहा था।

ऋतिक गांव के परिषदीय स्कूल में कक्षा चार का छात्र है। मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने बच्चों को वहां से चले जाने के लिए कहा। इस पर छात्र ऋतिक को रोकते हुए मुख्यमंत्री ने पास बुलाया। छात्र से मुख्यमंत्री ने नाम व पिता के नाम के साथ जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ऋतिक से पूछा कि क्या वह उन्हें जानता है। इस पर उसने कहा कि मैं आपको जानता हूं।

बच्चे से सुना दो का पहाड़ा

आप यूपी के योगी बाबा हैं। जवाब सुन मुख्यमंत्री ने उसे दुलारा। फिर क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मीराज की ओर इशारा करते हुए मासूम से पूछा कि इन्हें बताओ कि यह कौन हैं। तब उसने कहा कि वह विधायक लक्ष्मीराज हैं। मुख्यमंत्री ने छात्र से दो का पहाड़ा सुना और उसे टाफी दी।

ये भी पढ़ेंः Meerut News; भगवा झंडे लगाने के विरोध पर हंगामा, आमने-सामने आए दुकानवाले, पुलिस पहुंची तो मुस्लिम दुकानदार के किया ये काम

सीएम योगी के लगे नारे

जनसभा स्थल के सामने नवादा ग्रामीण योगी के जनसभा स्थल पर पहुंचने योगी-योगी के नारे लगाने शुरू कर दिए। जनसभा स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। कल्याण सिंह मेडिकल कालेज का नहीं किया निरीक्षण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कल्याण सिंह मेडिकल कालेज का निरीक्षण प्रस्तावित था, लेकिन मेडिकल कालेज का निरीक्षण निरस्त हो गया।

जनसभा स्थल से मेडिकल कालेज तक तैनात रहे पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल कालेज के निरीक्षण को लेकर जनसभा स्थल से लेकर मेडिकल कालेज तक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। साथ ही सड़क किनारे केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बड़े-बड़े बैनर लगाए गए। बुलंदशहर से लेकर चोला तक कई जगह बैरियर लगाए गए। जिन पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहे।