Move to Jagran APP

School Closed: बुलंदशहर में स्कूल और कालेजों की छुट्टी, भारी बारिश के चलते बीएसए और डीआइओएस ने दिए आदेश

School Closed In Bulandshahr Today शहर से देहात तक जलभराव से लोगों को हुई परेशानी। स्कूल और कालेजों की छुट्टी कर दी गयी। शहर में डीएवी तिराहा खुर्जा रोड चांदपुर रोड अनूपशहर रोड स्याना अड्डा बीसा कालोनी शिकारपुर बाइपास ईदगाह रोड फैसलाबाद काशीराम कालोनी भूड़ चौराहा और कालाआम चौराहा समेत सौ से अधिक स्थानों पर जलभराव हुआ। इसके अलावा देहात क्षेत्र में भी हजारों स्थानों पर जलभराव हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:32 AM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: आज बंद स्कूल व कालेज

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बरसात के चलते कक्षा नर्सरी से 12 तक के स्कूल व कालेजों को गुरुवार को बंद कर दिए गए हैं। डीआइओएस शिव कुमार ओझा ने बताया कि यूपी बोर्ड, सीबीएसई समेत सभी अंग्रेजी व हिंदी माध्यम के बोर्ड के कक्षा नर्सरी से 12 तक के स्कूल व कालेज 24 अगस्त को बंद हैं। वहीं बीएसए लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि बरसात के चलते 24 अगस्त को सभी परिषदीय व प्राइवेट स्कूल बंद हैं।

13 घंटे रिमझिम बरसात से पांच डिग्री गिरा तापमान

पिछले कई दिनों से भीषण उमस और गर्मी से परेशान लोगों को रिमझिम बरसात ने राहत दिलाई। तड़के चार बजे से शाम तक हुई बरसात से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। बरसात से धान और गन्ने की फसल को फायदा होगा, जबकि लगातार बरसात से शहर से देहात तक जलभराव हुआ। इससे लोगों को परेशानी हुई। शाम तक 21.5 मिलीमीटर बरसात हुई है। गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे।

रिमझिम बरसात में स्कूल गए थे बच्चे

बुधवार तड़के चार बजे बरसात शुरू हुई। सुबह लोग सोकर उठे तो मौसम ठंडा था और रिमझिम बरसात जारी थी। बरसात के दौरान ही छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचे और नौकरीपेशा लोग दफ्तरों में पहुंचे। व्यापारी लोग बरसात बंद होने के इंतजार करते रहे। जब बरसात नहीं रुकी तो 11 बजे तक बाजार खुले। बरसात के चलते 33 डिग्री सेल्सियस पर चल रहा तापमान 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शाम चार बजे तक रिमझिम वर्षा होती रही, जबकि बूंदाबांदी छह बजे के बाद भी जारी रही।

उमस से मिली निजात

बरसात से मौसम सुहावना हुआ तो उमसभरी गर्मी से लोगों को निजात मिल गई। जिला कृषि अधिकारी राहुल तेवतिया ने बताया कि धान और गन्ने की फसल के लिए यह बरसात बहुत लाभदायक है। दोनों फसलों में सिंचाई की अच्छी खासी पूर्ति हो गई है। जिला उद्यान अधिकारी जगदीश प्रसाद का कहना है कि बरसात धीमी-धीमी हुई है, इसलिए खेतों में जलभराव नहीं हुआ है। ऐसे में सब्जी की फसल को नुकसान नहीं हुआ है। इसके साथ ही लगातार बरसात से अनेक स्थानों पर जलभराव भी हुआ। 

आज बारिश की संभावनाएं कम

कृषि विज्ञान केंद्र के मौसमविद् रामानंद पटेल का कहना है कि बुधवार शाम पांच बजे तक 21.5 मिलीमीटर बरसात हुई है। गुरुवार को बादल आएंगे लेकिन बरसात नहीं होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें