Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाइक की चाबी न देने पर नाराज बेटे ने की हेड कॉन्‍स्टेबल प‍िता की हत्‍या, सीने में चाकू से क‍िए ताबड़तोड़ कई वार

यूपी के बुलंदशहर में हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बेटे ने अपने प‍िता की चाकू से वारकर हत्‍या कर दी। प‍िता हेड कॉन्‍स्‍टेबल थे और ऊर्जा निगम के बुलंदशहर विजिलेंस थाने में तैनात थे। पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया और आलाकत्ल बरामद कर लिया है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। इस घटना से इलाके लोग स्‍तब्‍भ हैं।

By Jagmohan Sharma Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
रोते-ब‍िलखते पर‍िजन, मृतक प्रवीण का फाइल फोटो।- जागरण

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। शहर की यमुनापुरम कालोनी में बाइक की चाबी न मिलने से नाराज इकलौते नाबालिग बेटे ने हेड कॉन्‍स्टेबल पिता की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। हेड कॉन्‍स्‍टेबल ऊर्जा निगम के बुलंदशहर विजिलेंस थाने में तैनात थे। पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया और आलाकत्ल बरामद कर लिया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोतवाली देहात क्षेत्र की यमुनापुरम कालोनी में इंद्रप्रस्थ स्कूल के पास रहने वाले 48 वर्षीय प्रवीण ऊर्जा निगम के विजिलेंस थाने में हेड कॉन्‍स्टेबल के पद पर तैनात थे। उनकी पत्नी सविता खुर्जा क्षेत्र के किर्रा जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका हैं। दोनों के एक 15 वर्षीय बेटा ही है।

दसवीं का छात्र है आरोपी बेटा

बेटा शहर के प्रतिष्ठित स्कूल में कक्षा दस का छात्र है। बुधवार शाम को अपने तीन मंजिला मकान में प्रवीण परिवार के साथ थे। लगभग छह बजे बेटे ने प्रवीण से बाइक की चाबी मांगी तो उन्होंने इनकार कर दिया। इस पर इकलौता बेटा इतना गुस्से में आ गया कि उसने सब्जी काटने वाला चाकू उठाकर पिता के सीने में घोंप दिया। क्रोध में पागल हुए बेटे ने पिता के सीने पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार किए। सीने में लगते ही वह लहूलुहान होकर घर में ही गिर गए।

उपचार के दौरान तोड़ दिया दम

मां ने शोर मचाया तो मोहल्ले के लोग आ गए। घायल हेड कॉन्‍स्टेबल को मोहल्ले के लोग शहर के एक निजी अस्पताल लेकर गए। उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घटना के बाद मोहल्ले वाले और परिचित लोग हेड कॉन्‍स्टेबल के घर पहुंचे। सूचना मिलते ही कोतवाली देहात प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह फोर्स के साथ पहले निजी अस्पताल पहुंचे और फिर घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया।

पुलिस ने आरोपी नाबालिग बेटे को हिरासत में ले लिया है और आलाकत्ल चाकू को बरामद कर लिया है। कोतवाली देहात प्रभारी का कहना है कि हत्यारोपित बेटा नाबालिग है, जिसको हिरासत में लिया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज रहे हैं।

मां चीखती रही बेटा चाकू घोंपता रहा

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम जब हेड कॉन्‍स्टेबल के घर से चीखने की आवाज सुनाई दी तो पड़ोसी अपने घरों से निकलकर उनके घर पहुंचे। देखा तो प्रवीण फर्श पर लहूलुहान हालत में पड़े थे। लोगों ने बताया कि हत्यारोपित बेटा जब चाकू से पिता पर वार कर रहा था तो मां रोकने के लिए चीखती रही, लेकिन तब तक बेटे ने चाकू से कई वार कर दिए।

शिक्षिका मां नहीं दे पाई संस्कार

हेड कॉन्‍स्टेबल की पत्नी सविता जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका है। शिक्षा और संस्कार देने की बहुत हद तक जिम्मेदारी मां पर होती है। घटनास्थल पर खड़े मोहल्ले के लोगों के मुंह से बस इतना ही निकला कि शिक्षिका होने के बाद भी मां बेटे को संस्कार नहीं दे पाई और उसने पिता के खून से हाथ लाल कर कर लिए।

यह भी पढ़ें: Meerut News: म्‍यूज‍िक टीचर ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पर‍िवार में मचा कोहराम; पुल‍िस कर रही जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें