Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुड वर्क में UP Police पर लगा दाग; कार में पिस्टल रखने के आरोप में बुलंदशहर एसएसपी ने चार पुलिसकर्मी किए निलंबित

Bulandshahr News कार में तमंचा रखने के आरोप में युवक जेल में बंद है। वहीं इस केस में नया मोड आ गया जब एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें कुछ पुलिसकर्मी बाइक से एक अवैध हथियार निकालकर युवक की कार में रख रहे हैं। एसएसपी ने जांच एसपी क्राइम को दी। जांच में चार पुलिसकर्मी फंस गए। योजना के तहत ये सब किया गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: पुलिस की सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। यूपी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। कोतवाली शिकारपुर क्षेत्र में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ था, जिसमें चेकिंग के दौरान एक कार को रोका गया। दो सिपाही अपनी बाइक से तमंचा निकालकर कार में रखते साफ नजर आ रहे है। इस मामले में पुलिस ने अवैध हथियार रखने के आरोप में चालक युवक का चालान कर दिया था।

वीडियो प्रसारित होने पर एसएसपी श्लोक कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से मामले की जांच एसपी क्राइम राकेश मिश्रा को सौंपी। उन्होंने जांच पड़ताल के बाद रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी। एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी राजेश चतुर्वेदी, कस्बा इंचार्ज शुभम चौधरी एवं दो कांस्टेबल सुनील कुमार और धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया। एसएसपी के कड़े रुख से पुलिस विभाग में हड़कंप है। इस मामले में दो होमगार्ड की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है, जिन पर गाज गिर सकती है।

सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ था। इसमें कोतवाली पुलिस अपनी बाइक से अवैध हथियार यानी तमंचा निकालकर एक कार में रखती हुई नजर आ रही है। कार अमित कुमार पुत्र दिनेश निवासी गांव करीरा की बताई जा रही है। पुलिस अमित को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

कैमरे में कैद हुआ मामला

पुलिस के बाइक से अवैध हथियार निकालकर गाड़ी में रखे जाने का मामला कमरे में कैद हो गया। इंटरनेट मीडिया पर घटना का वीडियो प्रसारित हुआ, तो पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: इंताजर खत्म, अब पूरा होगा अपने आशियाने का सपना; नौ अगस्त को जागृति विहार योजना के फ्लैट्स आवंटित

ये भी पढ़ेंः UP Weather: गोरखपुर-सिद्धार्थनगर में आज भारी बरसात का अलर्ट, यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल, देखें अपडेट

युवक का चालान कर भेजा था जेल

सीओ शोभित कुमार ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है। अभी तक कि जांच पड़ताल में घटना 21 जुलाई की है। 21 जुलाई को शिकारपुर कोतवाली पुलिस ने गांव करीरा निवासी अमित को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। 22 जुलाई को उसका चालान करके जेल भेजा गया था। मामले की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है।

एसएसपी श्लोक कुमार के निर्देश पर एसपी क्राइम ने इस मामले की जांच की। जांच के बाद सोमवार की रात एसएसपी ने शिकारपुर कोतवाली प्रभारी राजेश चतुर्वेदी, कस्बा चौकी प्रभारी शुभम चौधरी और दोनों सिपाही सुनील व धर्मेंद को निलंबित कर दिया। साथ ही दो होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर