Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshahr News: छात्रों की लड़ाई में रौब दिखाकर ली रिश्वत, एसएसपी से शिकायत पर लौटाई, दो सिपाही निलंबित

Bulandshahr News In Hindi Today छात्रों के संघर्ष में ककोड़ पुलिस ने अभिभावकों को डरा धमकाकर दस हजार रुपये की रिश्वत ले ली। अभिभावकों ने इसकी शिकायत एसएसपी श्लोक कुमार से कर दी। उन्होंने मामले की छानबीन कराई तो सिपाहियों ने रिश्वत की रकम लौटाई। दो पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। वहीं मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: छात्रों के संघर्ष में ककोड़ पुलिस ने ली रिश्वत, एसएसपी से हुई शिकायत तो लौटाई, दो निलंबित

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। ककोड़ थाना पुलिस फिर एक बार फिर विवादों में घिर गया है। इंटर कॉलेज के छात्रों में हुई मारपीट और समझौते के बावजूद पक्षों में हुए पुलिस ने छह विद्यार्थियों के अभिभावकों से 10-10 हजार रुपए की रिश्वत ले ली। मामला एसएसपी के संज्ञान में आया तो पुलिसकर्मियों ने देर शाम अभिभावकों को रिश्वत के रुपए वापस कर दिए। एसएसपी ने दो आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित कर एएसपी को मामले की जांच सौंप दी है।

दो छात्रों के गुटों में हुआ था झगड़ा

कस्बा ककोड़ क्षेत्र स्थित एक इंटर कॉलेज के दो छात्र गुटों में मारपीट हो गई। अजयनगर गांव निवासी चार गुट के अभिभावकों ने ककोड़ के छात्र गुट के खिलाफ तहरीर दे दी। ककोड़ थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों में समझौता कर दिया इसके बाद दो पुलिसकर्मियों ने आरोपित छह छात्रों के अभिभावकों से दस-दस हजार रुपये खाकी का रौब गालिब कर ऐंठ लिए। पीड़ित अभिभावकों ने सिकंदराबाद विधायक लक्ष्मीराज सिंह से शिकायत की। जिसके बाद मामला एसएसपी के संज्ञान में आया।

रिश्वत के रुपये वापस कराए

ककोड़ थाना प्रभारी से पूछताछ की गई तो उन्होंने दो पुलिसकर्मियों पर रिश्वत लेने की बात कही। जिसके बाद आरोपित पुलिसकर्मी अभिभावकों के घर पहुंचे और रिश्वत के पैसे वापस किए।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि आरोपित सिपाही सोनू बालियान और पुष्पेंद्र राठी को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच एएसपी को सौंप दी गई है।