Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandauli News: चंदौली में बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, तीन की मौत, आठ घायल

विधायक कैलाश आचार्य व नगर पंचायत के चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह चिकित्सालय पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। इमरजेंसी सेवा में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व कर्मचारियों के नहीं रहने पर व‍िधायक ने नाराजगी जताई।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
हादसा वनभीषमपुर गांव के पास ट्रैक्‍टर टाली के पलटने से हुआ।

चंदौली, जागरण संवाददाता। यूपी के चंदौली में कोतवाली क्षेत्र में बरातियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली मंगलवार की देर रात अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा वनभीषमपुर गांव के पास हुआ। हादसे में ट्रैक्टर ट्राली पर सवार 28 वर्षीय प्रदीप कुमार, 20 वर्षीय सतीश कुमार व 10 वर्षीय गोलू की मौत हो गई, जबक‍ि आठ लोग घायल हो गए। 

शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे बाराती 

शहाबगंज थाना क्षेत्र के भूसीकृतपुरवा गांव निवासी रामप्रसाद के पुत्र की बारात चकिया कोतवाली क्षेत्र के ताला तेंदुई गांव निवासी प्यारेलाल के यहां जा रही थी। ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर बाराती शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे। ट्रैक्टर ट्राली जैसे ही वनभीषमपुर गांव स्थित जंगल के समीप मोड़ पर पहुंची अनियंत्रित हो गई और ट्राली सड़क किनारे पलट गई। ट्राली पर सवार आठ बराती घायल हो गए। घटना से कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश तिवारी, उप निरीक्षक विपिन सिंह मय फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को एंबुलेंस की मदद से नगर स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय पर भिजवाया गया। घायलों में समीपवर्ती बिहार प्रांत के चांद थाना अंतर्गत चंदा गांव निवासी प्रदीप कुमार व सतीश कुमार को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं, भूसी कृतपुरवा (शहाबगंज) निवासी 10 वर्षीय गोलू की हालत गंभीर देख वाराणसी के ट्रामा सेंटर को रेफर कर दिया। जहां इलाज के पूर्व ही रास्ते में ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। हादसे में घायल हुए मुजफ्फरपुर बड़ी बस्ती निवासी राजेश (32), भूसीकृतपुरवा निवासी अभिषेक (14), बिट्टू (10), गुंजन (15), दीपक (16), दीपक (26), चिंटू (12), पतेरी(बिहार) निवासी सनी (18) को चिकित्सालय में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

विधायक व चेयरमैन ने घायलों का जाना हाल

विधायक कैलाश आचार्य व नगर पंचायत के चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह चिकित्सालय पहुंचकर घायलों का हाल जाना। इमरजेंसी सेवा में ड्यूटीरत चिकित्सक व कर्मचारियों के नहीं रहने पर नाराजगी जताई। मामले से सीएमएस व मुख्य चिकित्साधिकारी को अवगत कराया। वार्ड में भर्ती घायल मरीजों व उनके तीमारदारों से चिकित्सकीय उपचार की जानकारी ली। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक पहुंचकर विधायक से अपनी सफाई देने लगे। चिकित्सक की कार्यप्रणाली से नाराज विधायक भड़क उठे। बोले समूचे चिकित्सालय में सिर्फ आप ही की शिकायत मिल रही है। जो आज अपनी आंख से देख भी लिया। आपकी लापरवाही अब अक्षम्य है।

नेटवर्क के चलते समय से नहीं शुरू हो सका इलाज

वन भीषमपुर गांव स्थित दुर्घटना स्थल पर मोबाइल का नेटवर्क नहीं होने से समय से न तो पुलिस व नहीं एंबुलेंस पहुंच सकी। जिसके कारण घायल का इलाज शुरू होने में विलंब हुआ। जंगलों पहाड़ों से घिरे सुदूरवर्ती वनभीषमपुर गांव स्थित दुर्घटना स्थल पर किसी भी कंपनी के मोबाइल नेटवर्क काम नही करने से बराती से लेकर घराती व पुलिस, स्वास्थ्य विभाग सभी परेशान रहे। रात्रि लगभग नौ बजे हुई दुर्घटना की जानकारी पुलिस व एंबुलेंस को घंटे भर बाद जैसे-जैसे मिल सकी।

कोतवाली क्षेत्र घटनास्थल से लगभग 15 किमी दूर होने के कारण एंबुलेंस देर से पहुंची। रात्रि 11 बजे घायलों को चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। जहां एक मृतक का चेहरा कुचल जाने से विभत्स हो गया था, जिसे पहचानना मुश्किल हो गया। दोनों मृतक युवकों को चिकित्सालय के मर्चरी में रख दिया गया। सुबह उसकी पहचान सतीश कुमार के रूप में की जा सकी।

तीन बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

बिहार प्रांत के चांद थाना क्षेत्र के चंदा गांव निवासी मृतक प्रदीप कुमार की शादी हो चुकी थी। प्रदीप श्रमिक था। ईंट-भट्ठा पर कार्य कर पत्नी व तीन पुत्रियों के जीविकोपार्जन का सहारा था। उनती मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मां के समक्ष तीनों बेटियों के पालने व शादी करने की समस्या खड़ी हो गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें