Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandauli News: फंदे से लटका मिला था दोनों का शव, अब एक साथ हुआ भाई-बहन का अंतिम संस्कार; लोगों की आंखें हुई नम

वार्ड निवासी राजू गुप्ता अपनी बहन गुड़िया गुप्ता के साथ रहते थे। माता-पिता की लगभग आठ वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। राजू गुप्ता की शादी नहीं हुई थी जबकि बहन गुड़िया की शादी के बाद तलाक हो गया था। घर के दूसरी मंजिल के एक कमरे में राजू और गुड़िया का फंदे से लटकता शव मिला था। मृतक के दो और भाई हैं...

By pradeep kumar singh Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 11 May 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
एक साथ हुआ भाई-बहन का अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली)। पराहूपुर वार्ड स्थित जायसवाल स्कूल के पास कमरे में फंदे पर लटकता मिला भाई बहन का शव शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गया। इस मार्मिक क्षण में सबकी आंखें नम थी।

इस घटना का कारण बताया जा रहा है कि विवाह के बाद लंबे समय से पति से अलगाव होने से महिला अवसाद में थी। वही उसका भाई मानसिक विक्षिप्त था।

शवों से आ रही थी बदबू

सीओ नगर अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि दोनों के शव से दुर्गंध आ रही थी। जिससे मालूम होता है कि घटना एक दिन पूर्व गुरुवार की है। हालांकि पड़ोसियों से सूचना शुक्रवार की देर रात मिली। घटना स्थल पर डिप्रेशन की दवा भी मिली है। जिससे यह मालूम होता है कि दोनों डिप्रेशन की दवा लेते थे।

फंदे से लटकता मिला राजू और गुड़िया का शव

वार्ड निवासी राजू गुप्ता अपनी बहन गुड़िया गुप्ता के साथ रहते थे। माता-पिता की लगभग आठ वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। राजू गुप्ता की शादी नहीं हुई थी, जबकि बहन गुड़िया की शादी के बाद तलाक हो गया था। घर के दूसरी मंजिल के एक कमरे में राजू और गुड़िया का फंदे से लटकता शव मिला था। मृतक के दो और भाई हैं। एक भूतल पर रहता है और एक परिवार के साथ इन सभी से अलग रहता था। लेकिन, दोनों भाइयों को घटना के बाबत जानकारी नहीं हो सकी।

पड़ोस का ही एक युवक राजू के पास पहुंचा तो फंदे से लटका देख, अनहोनी की आशंका से हतप्रभ रह गया। उसने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह, कोतवाल विजय बहादुर सिंह के साथ मौके पर पहुंचे।

घटनास्थल का मुआयना करने के बाद उन्होंने फारेंसिक टीम बुलाई और जांच कराई। हालांकि टीम को कुछ खास सबूत हाथ नहीं लग सका।

मानसिक रूप से अस्वस्थ है तीसरा भाई

पुलिस का कहना है तीसरा भाई मानसिक रूप से अस्वस्थ है। इसका उपचार चल रहा है। इनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। भाई-बहन अवसादग्रस्त चल रहे थे। गुड़िया और राजू ने गुरुवार को ही आत्महत्या कर ली थी। जैसा कि शव को देखने से प्रतीत हो रहा था।

सीओ ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- Varanasi News: तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, पड़ोसी के घर टीवी देखने के बहाने घर से निकली थी बच्‍च‍ियां