Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Free Bus Service: बहनों के लिए खुशखबरी! रक्षाबंधन पर चलेंगी 39 अतिरिक्त बसें, नहीं लगेगा किराया

Free Bus Service भाई बहन के पवित्र प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन इस बार 19 अगस्त को मनाया जा रहा है। 18 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 19 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक बहनें निगम की सभी बसों में निश्शुल्क यात्रा कर सकेंगी। इस दिन सफर करने वाली बहनों को बस परिचालकों की ओर से शून्य मूल्य का टिकट भी दिया जाएगा।

By Pradeep singhEdited By: Riya Pandey Updated: Sat, 17 Aug 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
रक्षाबंधन पर बसों में निशुल्क यात्रा करेंगी बहनें (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, चंदौली। UP Free Bus Service: परिवहन निगम ने रक्षाबंधन पर बहनों को बेहतर यातायात की सुविधा मुहैया कराने का दावा किया है। जनपद में इस दिन निगम की ओर से 39 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इससे रक्षासूत्र बांधने के लिए भाइयों के यहां जाने में बहनों को सुविधा होगी।

एआरएम के अनुसार, चालक-परिचालकों के अवकाश पर 14 अगस्त से ही रोक लगा दी गई है। त्योहार के दूसरे दिन 20 अगस्त तक उनके विषम परिस्थितियों में ही छुट्टी मिलेगी।

तीन से चार फेरे लगाएगी एक बस

18 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 19 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक बहनें निगम की सभी बसों में निश्शुल्क यात्रा कर सकेंगी। इसके लिए प्रमुख के अलावा स्थानीय मार्गों पर बसों के चक्कर बढ़ाए जाएंगे। कम दूरी की एक बस अधिकतम तीन से चार फेरे लगाएगी।

इस दिन सफर करने वाली बहनों को बस परिचालकों की ओर से शून्य मूल्य का टिकट भी दिया जाएगा। भाई बहन के पवित्र प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन इस बार 19 अगस्त को मनाया जा रहा है। निगम मुख्यालय ने रोडवेज की अधिक से अधिक बसों के संचालन का निर्णय लिया है।

22 अगस्त तक अतिरिक्त बसों का संचालन

निगम मुख्यालय ने पत्र भेजकर शनिवार से लेकर 22 अगस्त तक छह दिन की अवधि के लिए बसों की संख्या बढ़ाने को कहा है।

वहीं, यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संविदा चालक, परिचालकों को 1800 किमी से अधिक अर्जित करने पर 55 पैसे प्रति किमी, छह दिन की अवधि के 1200 रुपये क्षेत्रीय कार्यशाला के प्रत्येक दिन एक मुश्त पांच सौ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

इन मार्गों पर चलेगी अधिक बसें

चकिया-पीडीडीयू नगर वाया पड़ाव, सैसदराजा-चंदौली वाया पीडीडीयू नगर, पीडीडीयू नगर- सकलडीहा वाया चहनियां, चकिया- नौगढ़ व पड़ाव से गोलगड्डा स्थित डिपो तक अधिक से अधिक बसें चलाने की योजना है।

रक्षाबंधन पर बहनों की यात्रा के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जा रहीं हैं। इसका संचालन आज से शुरू कर दिया जाएगा। बहनों के लिए शून्य किराया का टिकट दिया जाएगा।

- उमा शंकरपति त्रिपाठी, एआरएम।

यह भी पढ़ें- Free Bus Service: रक्षाबंधन पर दो दिन रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी बहनें, ड्राइवर-कंडक्टर की छुट्टियों पर रोक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर