Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में मानवता शर्मसार! नातिन का शव कंधे पर लेकर भटकता रहा नाना; पुलिसकर्मी बीच रास्ते से हुए गायब; VIDEO वायरल

यूपी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। चंदौली जिले के कंदवा थाना क्षेत्र के अरंगी गांव में सात साल की आरती की सर्पदंश से मौत हो गई। पुलिस ने शव को किट में भरकर स्वजन को सौंप दिया लेकिन पोस्टमार्टम हाउस पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। बुजुर्ग नाना अपनी नातिन के शव को कंधे पर लेकर घूमते रहे। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

By Pradeep Kumar Upadhyay Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
पोस्टमार्टम के लिए नातिन का शव लेकर भटकता रहा नाना

संवाद सूत्र, बरहनी (चंदौली)। जिले में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग का अमानवीय चेहरा सामने आया है। बुजुर्ग मासूम नातिन का शव कंधे पर लेकर पोस्टमार्टम हाउस में भटकता रहा और पुलिस नदारद थी। इंटरनेट पर इसका वीडियो सोमवार की देर शाम प्रसारित हो गया।

कंदवा थाना के अरंगी गांव निवासी सात वर्षीय आरती की सर्पदंश से मौत के बाद पुलिस ने शव को किट में भरकर पोस्टमार्टम के लिए स्वजन को सौंप दिया। वह आटो से शव लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो वहां पुलिस कर्मी नहीं थे। बुजुर्ग अपनी नातिन के शव को कंधे पर लेकर घूमता रहा।

पुलिसकर्मी मौके से हुए फरार

राजकुमार बिंद ने बताया कि नातिन की मौत के बाद एक महिला और एक बार पुरुष आरक्षी आए थे। उन्होंने शव को बॉडी किट में डालकर आटो पर रखवा दिया और पोस्टमार्टम हाउस जाने को कहा। इसके बाद दोनों पुलिसकर्मी कहीं चले गए। शव लेकर जब बुजुर्ग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा तो पुलिसकर्मी नदारद थे। शव लेकर वह जिला अस्पताल पहुंचे तो लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस जाने को कहा। इस तरह बुजुर्ग बच्ची का शव लेकर घूमता रहा। काफी देर बाद पुलिसकर्मी पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम कराया।

नातिन का शव कंधे पर लेकर पोस्टमार्टम हाउस में भटकता रहा बुजुर्ग और पुलिस नदारद रही। pic.twitter.com/bkb4ikJh6O— Vinay Saxena (@vinaysaxenaj) October 2, 2024

एएसपी विनय सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मी स्ट्रेचर लेने चला गया। महिला सिपाही आटो के पास थी। इतने में नाना शव लेकर मर्चरी हाउस में चले गए।

सीएमएस डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया- बालिका मृत अवस्था में रविवार को आपातकालीन चिकित्सा विभाग में लाई गई थी। जांचोपरांत मृत घोषित करते हुए पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई गई। चिकित्सक ने पोस्टमार्टम के बाद पुलिस को शव दे दिया था। पोस्टमार्टम में लापरवाही नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में लगे 'हिजबुल्ला कम बैक' के नारे, प्रदर्शन में शामि‍ल एक शख्‍स को पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें