Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी बॉर्डर से हो रही शराब तस्करी, बिहार पुलिस ने खोली पोल; आबकारी विभाग ने लिया एक्शन

Uttar Pradesh Bihar Border उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर शराब की तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार पुलिस आए दिन तस्करों को गिरफ्तार कर रही है। हाल ही में एक तस्कर को मालदह पुल के रास्ते शराब की खेप ले जाते हुए पकड़ा गया। यह घटना यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाती है।

By Pradeep Kumar Upadhyay Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
बिहार सीमा से आए दिन हो रही शराब की तस्करी, इलिया पुलिस बनी मूकदर्शक

संवाद सूत्र, जागरण. इलिया (चंदौली)।  पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा पर शराब तस्करी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन बिहार पुलिस शराब के तस्करों को गिरफ्तार कर खेप बरामद कर रही है।

शनिवार को भी तस्कर अवैध शराब की खेप बोरे में लेकर बाइक द्वारा मालदह पुल के रास्ते होते हुए बिहार में जा रहे थे कि यूपी-बिहार बार्डर महदाइच पहुंचते ही बिहार की आबकारी विभाग की टीम ने अपने चेक पोस्ट पर बाइक सवार को पकड़ लिया।

सवाल यह उठता है कि खुद कस्बा से अवैध शराब लेकर तस्कर मालदह पुल के पास बार्डर पर लगे बैरियर को पार करते हुए बिहार में प्रवेश कर रहे हैं और इलिया पुलिस ऐसे कारनामों से पूरी तरह अनजान बनी हुई है।  उप्र की सीमा से बड़े आराम से शराब के तस्कर शराब लेकर बिहार सीमा तक जाने में सफल हो जा रहे हैं। इसका परिणाम शराब की तस्करी यहां इस क्षेत्र के लिए कुटीर उद्योग बन गया है।

स्थानीय थाना क्षेत्र में कम से कम तीन चार ऐसे रास्ते हैं, जिससे तस्कर आसानी से बिहार में प्रवेश कर जाते है। ऐसा ही एक मामला शनिवार को हुआ जब आराम से तस्कर मोटरसाइकिल पर बोरी में शराब लाद कर मालदह के रास्ते बिहार प्रवेश करने ही वाले थे कि बिहार आबकारी विभाग की टीम ने बैरियर गिराकर रोक लिया तभी बाइक पर बैठा एक तस्कर भाग निकला, लेकिन बाइक सहित उमेश प्रजापति निवासी मदूरना, थाना चैनपुर, जिला भभुआ कैमूर बिहार को शराब के साथ टीम ने धर दबोचा।

वहीं इलिया पुलिस हाथ मलते रह जा रही है। शराब ले जाने वाले तस्कर बार्डर पर पहुंचते ही पूरी तरह से चौकन्ना होकर चोरी-छिपे यह खेल आए दिन करते हैं। एएसपी अनिल कुमार ने कहा कि शीघ्र ही शराब व पशु तस्करी रोकने के लिए बार्डर पर स्पेशल टीम लगाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक या जहर से हुई थी मौत? अब मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट में सामने आया सच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर