Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए यूपी पुलिस की तैयारी, तैयार हो रही अपराधियों की कुंडली; कसेगी नकेल

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किसी भी वक्त हो सकता है। इस चुनावी माहौल के बीच तैयारियों को आखिरी रुप दिया जा रहा है। अब उत्तर प्रदेश में पुलिस अपराधियों की कुंडली तैयार कर रही है। मिश्रित आबादी जातीय अनुपात पूर्व की रंजिश राजनीतिक मुकदमे शरारती पोलिंग एजेंटों जमानत पर जेल से बाहर आरोपियों वांछित और इनामी अपराधियों पर भी पुलिस की नजर है।

By pradeep kumar singh Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 08 Mar 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव के लिए यूपी पुलिस की तैयारी

जागरण संवाददाता, चंदौली। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक व शांतिपूर्ण ढंग कराने को लेकर जनपद पुलिस अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुटी है। चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं होने पाए, इसके लिए थानावार पुलिस टीम क्षेत्र में अराजक तत्वों पर निगरानी अभी से कर रही है। आदर्श आचार संहिता की घोषणा के साथ ही इन पर नकेल कसी जाएगी।

लोकसभा चुनाव के लिए तारीख कभी भी घोषित हो सकती है। राजनीतिक पार्टियां जहां सक्रियता के साथ अपने काम में अभी से जुटीं हैं। वहीं प्रशासन भी निर्वाचन को लेकर सतर्क है। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार के निर्देशन में पुलिस और पैरामिलिट्री क्षेत्रवार संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर रही।

थानों में बढ़ाई गई चौकसी

थानों में संभ्रांत जन के साथ बैठकों का आयोजन किया जा रहा। थाना स्तर पर बने बीट रजिस्टर में प्रतिदिन की कार्रवाई की जा रही। वांछित, हिस्ट्रीशीटर के अलावा ऐसे लोगों की जानकारी ली जा रही है, जिनके विरुद्ध पूर्व में हुए चुनावों में मामले दर्ज हैं। इस कार्य में पुलिस ने ग्राम प्रहरियों के अलावा बीट आरक्षियों को लगाया है। सक्रिय अपराधियों पर भी सख्ती के साथ पुलिस कार्रवाई जारी है।

इन पर भी है पुलिस की नजर

मिश्रित आबादी, जातीय अनुपात, पूर्व की रंजिश, राजनीतिक मुकदमे, शरारती पोलिंग एजेंटों, जमानत पर जेल से बाहर आरोपियों वांछित और इनामी अपराधियों पर भी पुलिस की नजर है। इनके क्रियाकलापों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही।

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

लोकसभा चुनाव व त्योहारों को लेकर जनपद पुलिस सतर्क है। आपराधिक तत्वों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही। निर्वाचन के दौरान जो भी शांति व्यवस्था भंग करने, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन की कोशिश करेगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।- डा. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक।

यह भी पढ़ें: Bareilly Triple Murder: सास-बहू ने की थी रेकी, रात में तीन हत्याएं; पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पढ़ सहम गए थे जज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें