Move to Jagran APP

ध्यान नहीं दे रहे अधिकारी, बारिश में परेशान होंगे रेल कर्मचारी

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) बारिश के मौसम में हर बार जल जमाव का दंश झेलने

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 09:16 PM (IST)
ध्यान नहीं दे रहे अधिकारी, बारिश में परेशान होंगे रेल कर्मचारी

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : बारिश के मौसम में हर बार जल जमाव का दंश झेलने वाले रेल कर्मचारियों को इस बार भी समस्या से दो चार होना पड़ेगा। एक तरफ रेलवे कालोनियों में छोटे बड़े नाले नालियों की मरम्मत करवा रहा है वहीं अभी तक नईसट्टी से गुजरे मुख्य नाले की सफाई शुरू तक नहीं सकी है। जबकि रेल कालोनियों का पानी इसी नाले से होकर गुजरता है। इंजीनियरिग विभाग के रखरखाव नहीं करने की वजह से नाले झाड़ झंखाड़ से पट गए हैं। लोको कालोनी के बड़े नाले के किनारे दीवार तो बना दी गई है लेकिन मानक का ध्यान नहीं रखा गया है। रेलवे की लोको कालोनी, सेंट्रल, हापड़, गया कालोनी, मानस नगर से रेलवे यार्ड तक बड़ा नाला बनवाया गया है। सभी कालोनियों का पानी इसी नाले से होकर शास्त्री कालोनी होते हुए बड़े नाले में मिलता है। वहीं नईसट्टी से गुजरे नाले में यूरोपियन कालोनी, स्टेशन कालोनी, रोजा कालोनी सहित अन्य जगहों का पानी जाता है। इन मुख्य नालों की सफाई रेलवे द्वारा हर वर्ष बारिश से पूर्व करवाई जाती है। मुख्य बड़े नालों की सफाई न होने पर सभी कालोनियों का पानी रुक जाता है। इस वजह से रेल कर्मियों को जल जमाव का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में स्थिति यह हो जाती है कि रेल आवासों में घुटने भर पानी लग जाता है। इस कारण कर्मचारियों को काफी परेशानी होती है। रेल कर्मी अधिकारियों से गुहार लगाते लगाते थक गए लेकिन आज तक समाधान नहीं हो सका।

बदहाल है अफसरों की यूरोपियन कालोनी

रेल कर्मचारियों की कालोनी में समस्या का अंबार है वहीं अफसरों की यूरोपियन कालोनी भी बदहाल हो गई है। कालोनी की नालियां पूरी तरह से जाम हो गई हैं। नालियों में घास फूस उगा है। जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है। नाली की सफाई नहीं हुई तो बारिश के पानी की निकासी में अवरोध होगा। सवाल यह उठने लगा है कि जिस कालोनी में डीआरएम, एडीआरएम सहित वरिष्ठ अधिकारी निवास करते हैं, जब वहां की स्थिति दयनीय है तो अन्य कालोनियों का क्या हाल होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.