Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रयागराज में शराब माफिया पर पुल‍िस का तगड़ा प्रहार, 1.20 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

राजेश अवैध शराब की तस्करी में संलिप्त था। उसके खिलाफ कंदवा थाने में मुकदमा दर्ज था। वहीं गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस कुख्यात/गैंगस्टर अभियुक्तों की अवैध संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई कर रही। इसी क्रम में धारा-3 (1) उप्र. गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी किया-कलाप (निवारण) अधिनियम थाना कंदवा से संबंधित शराब माफिया की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई जाएगी।

By pradeep kumar singh Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 06 Feb 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
प्रयागराज पुल‍िस शराब माफ‍िया की 1.20 करोड़ की संपत्ति करेगी जब्त।

जागरण संवाददाता, चंदौली। जिले की पुलिस ने शराब माफिया पर तगड़ा प्रहार किया है। सदर कोतवाली के जगदीश सराय निवासी राजेश कुमार की 1.20 करोड़ की संपत्ति जब्त की जाएगी। पुलिस व प्रशासनिक टीम मंगलवार को जब्तीकरण की कार्रवाई में जुटी है। शराब माफिया ने अवैध संपत्ति अर्जित कर आलीशान मकान बनवाया। वहीं वाहन भी खरीदा है। पुलिस की कार्रवाई से शराब माफिया में खलबली मची है।

राजेश अवैध शराब की तस्करी में संलिप्त था। उसके खिलाफ कंदवा थाने में मुकदमा दर्ज था। वहीं गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस कुख्यात/गैंगस्टर अभियुक्तों की अवैध संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई कर रही। इसी क्रम में धारा-3 (1) उप्र. गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी किया-कलाप (निवारण) अधिनियम थाना कंदवा से संबंधित शराब माफिया की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई जाएगी। उसने अपने आर्थिक, भौतिक एवं अनुचित दुनियाबी लाभ के लिए आपराधिक कृत्यों से संपत्ति अर्जित की।

मकान की कीमत 1.20 करोड़ रुपये

इसी पैसे से जगदीश सराय में मकान बनाया। इसकी अनुमानित कीमत 1.20 करोड़ रुपये और उसकी सुपर स्पलेंडर बाइक जिसकी अनुमानित कीमत 45 हजार रुपये के आसपास है। पुलिस के अनुसार यह चल और अचल संतत्ति आपराधिक कृत्यों के अर्जित धन से बनाई गई है।

उक्त संपत्ति को जिला मजिस्ट्रेट की ओर से 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क करने के लिए निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था के तहत आवश्यक कार्रवाई मंगलवार से की जाएगी।