Move to Jagran APP

कोआपरेटिव भवन पर चला रेलवे का बुल्डोजर

पीडीडीयू जंक्शन के सर्कुलेटिग एरिया स्थित कोआपरेटिव पर बुधवार को रेलवे का बुलडोजर गरजा। भारी पुलिस बल के साथ इंजीनियरिग विभाग ने कोआपरेटिव को ध्वस्त करा दिया। एरिया के सुंदरीकरण के लिए रेलवे ने ऐसा किया। मौके पर मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 08:45 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 08:45 PM (IST)
कोआपरेटिव भवन पर चला रेलवे का बुल्डोजर

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : पीडीडीयू जंक्शन के सर्कुलेटिग एरिया स्थित कोआपरेटिव भवन पर बुधवार को रेलवे का बुल्डोजर गरजा। भारी पुलिस बल के साथ इंजीनियरिग विभाग ने कोआपरेटिव को ध्वस्त करा दिया। सर्कुलेटिंग एरिया के सुंदरीकरण के लिए रेलवे ने ऐसा किया। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना भी मौजूद थे।

सर्कुलेटिग एरिया में रेलवे ने वर्ष 1950 में कोआपरेटिव को जमीन लीज पर दिया था। इस समय सर्कुलेटिग एरिया के सुंदरीकरण पर जोर दिया जा रहा है। कई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण करा दिए गए हैं। जंक्शन के ठीक सामने कोआपरेटिव भवन है। इसके इर्द-गिर्द सुंदरीकरण का कार्य करा दिया गया है। बुधवार को दोपहर इंजीनियरिग विभाग के अधिकारी पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में बुल्डोजर चलाकर कोआपरेटिव को ध्वस्त करा दिया गया। हंगामे को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात रही। अचानक कोआपरेटिव भवन ध्वस्त करा दिए जाने से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। डीईएन प्रथम हेडक्वार्टर विवेकानंद भारती व एईएन भी मौजूद थे। वहीं मुगलसराय रेलवे मेन्स कोआपरेटिव स्टोर लिमिटेड के प्रबंधक आलोक सिंह ने बताया कि रेलवे ने 90 वर्ष के लिए लीज पर दिया था। डेढ़ माह पूर्व रेलवे ने नोटिस दिया था कि सुंदरीकरण करवाया जाएगा, लेकिन अचानक कोआपरेटिव को ध्वस्त करा दिया गया। इससे शोरूम, काउंटर, आलमारी नष्ट हो गए। लगभग 25 से 30 लाख रुपये की क्षति हुई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.