Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के रामपुर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 25 साल पुराने अतिक्रमण को मिट्टी में मिलाया; कब्जाधारियों में मची खलबली

रामपुर कला गांव में 25 साल पुराने अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने बुलडोजर का सहारा लिया। उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा के निर्देश पर नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचकर अतिक्रमण हटाया। सार्वजनिक नाली और रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को देखते ही देखते जमींदोज कर दिया गया।

By Premshankar Tripathi Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
पुलिस के साथ पहुंचे नायब तहसीलदार हटवाया अतिक्रमण

संवाद सूत्र, चकिया (चंदौली। सरकारी भूमि पर कब्जा को लेकर तहसील प्रशासन गंभीर हो गया है। शुक्रवार को उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा के निर्देश पर रामपुर कला गांव में सरकारी भूमि पर बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण हटा दिया गया।

गांव स्थित सार्वजनिक नाली व रास्ता पर पिछले 25 वर्ष से गांव के ही सज्जन गोड़, मुन्ना, लल्लन गोड़ ने कब्जा कर बाकायदा पक्का मकान, गौशाला का निर्माण करने के साथ ही मवेशियों को बाधने का कार्य करते थे। गांव के समाजसेवी अंकित पटेल ने सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल सहित मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत किया था।

बुलडोजर के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची फोर्स

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने गांव स्थित नाली व रास्ता की नापी करने के साथ ही दो माह पूर्व अतिक्रमणकारियो को नोटिस जारी किया। बावजूद इसके अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा ने नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम गठित कर बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। राजस्व टीम पुलिस फोर्स व बुलडोजर के साथ गांव में पहुंची।

यह भी पढ़ें- UP News: चंदौली में सोते समय जंगली जानवर का हमला, कई घायल; लकड़बग्घा या सियार की आशंका

अतिक्रमणकारियों को दिया गया था समय

राजस्व विभाग के अभिलेख में गांव स्थित आराजी नंबर 31 पर नाली व आराजी नंबर 149 पर सार्वजनिक रास्ता दर्ज होने पर पुन:जमीन की नापी की गई। नापी के दौरान अतिक्रमणकारियों को शीघ्र अतिक्रमण हटा लिए जाने का समय दिया गया। निर्धारित समय के भीतर अतिक्रमण नहीं हटने पर नायब तहसीलदार के निर्देश पर बुलडोजर गरज पड़ा। देखते ही देखते पक्का मकान, गौशाला आदि जमींदोज कर दिया गया।

तहसील प्रशासन की कार्रवाई देख सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण किए लोगों में खलबली मच गई है। राजस्व टीम में कानूनगो नरेंद्र प्रताप सिंह, लेखपाल करनैल सिंह, प्यारेलाल, चंदन कुमार आदि कर्मचारी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Chandauli Accident: नेशनल हाईवे पर ट्रक की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत, नाती घायल