Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, 35 बकाएदारों के काटे कनेक्शन; वसूले चार लाख रुपये

यूपी के चंदौली में मुख्य अभियंता वाराणसी द्वितीय के निर्देश पर ब‍िजली व‍िभाग ने सघन तलाशी ली।11 केवी टाउन-वन 11 केवी टाउन-दो फीडर पर अधिकारियों की टीम ने छापेमारी कर 35 बड़े बकाएदारों का विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। विभाग की कार्रवाई से उपभोक्ताओं में खलबली मची रही। इस पूरे अभियान में अधि‍कार‍ियों ने 4 लाख रुपये से ज्‍यादा के राजस्व की वसूली।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
35 बड़े बकाएदारों का काटा गया ब‍िजली कनेक्‍शन।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, चंदौली। मुख्य अभियंता वाराणसी द्वितीय के निर्देश पर मंगलवार को विद्युत विभाग की ओर से सघन जांच अभियान चलाया गया। इसमें 11 केवी टाउन-वन, 11 केवी टाउन-दो फीडर पर अधिकारियों की टीम ने छापेमारी कर 35 बड़े बकाएदारों का विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। विभाग की कार्रवाई से उपभोक्ताओं में खलबली मची रही। अभियान में चार लाख 35 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई।

जांच टीम ने संजय नगर, विछियां कला, सकलडीहा रोड़, नेहरू नगर व गंगा रोड़ में जांच अभियान चलाया। लगभग 218 कनेक्शन को चेक किया गया। तीन उपभोक्ता की ओर से अपने मीटर के अलावा अलग से केबिल डालकर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। इनके खिलाफ धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

35 बड़े बकाएदारों की काटी गई लाइन

35 बड़े बकाएदारों की लाइन काटी गई। 15 उपभोक्ताओं का विधा परिवर्तन किया गया, 25 उपभोक्ताओं का भार बढ़ाया गया साथ ही साथ चार उपभोक्ताओं का मीटर बदला गया। जांच के दौरान अवर अभियंता सुनिल कुमार, प्रदीप कुमार, अमित शेखर, राज कुमार, संजीव कुमार सहित अन्य विभागीय कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: UPPCL: बिजली बिल वसूलने गई टीम के साथ ग्रामीणों ने की मारपीट, कर्मचारियों के फाड़े कपड़े