Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express: पटना वंदे भारत एक्सप्रेस पर फेंके गए पत्थर, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Vande Bharat Train पटना वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना ने यात्रियों में दहशत फैला दी। गोमतीनगर से पटना जा रही ट्रेन पर ब्लॉक हट केबिन और न्यू वेस्ट केबिन के बीच पत्थर फेंका गया। हालांकि खिड़की के कांच नहीं टूटे और कोई यात्री घायल नहीं हुआ। आरपीएफ और जीआरपी मामले की जांच कर रही हैं। पीडीडीयू जंक्शन पर ट्रेन की जांच के बाद आगे रवाना की गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
पटना वंदे भारत एक्सप्रेस पर फेंका पत्थर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली)। अराजकतत्वों ने मंगलवार की रात गोमतीनगर से पटना जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर ब्लॉक हट केबिन और न्यू वेस्ट केबिन के बीच पत्थर फेंक दिया। हालांकि पत्थर लगने के बावजूद खिड़की के कांच नहीं टूटे और न ही कोई यात्री चोटिल हुआ। आरपीएफ व जीआरपी मामले की जांच कर रही है।

मंगलवार की रात 22346 पटना वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए रवाना हुई। ट्रेन सवा आठ बजे के करीब पीडीडीयू जंक्शन से पहले ब्लाक हट केबिन को पार कर रही थी। इसी बीच ट्रेन के कोच संख्या सी एक के सीट संख्या 35 और 37 के बीच खिड़की पर एक बड़ा पत्थर आकर लगा। तेज आवाज से ट्रेन में बैठे यात्री सहम गए।

जांच के बाद ट्रेन को किया गया रवाना

घटना की सूचना कंट्रोल से पीडीडीयू जंक्शन पर मिली। रात साढ़े आठ बजे ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंची। जांच के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल को लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी रेल प्रशासन के बीच पेंच फंसा रहा।

जीआरपी पीडीडीयू के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना वाराणसी क्षेत्र में हुई है। व्यासनगर में कार्रवाई की जा रही है। आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप रावत ने भी यही बात कही। व्यासनगर के आरपीएफ निरीक्षक सुमन कुमार ठाकुर ने कहा कि घटनास्थल पीडीडीयू जंक्शन के समीप है। मामले में अभी केस दर्ज नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat: 23 से चलेगी भगवा रंग की आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

इसे भी पढ़ें: भाजपा में विशेष सदस्यता अभियान खत्म होते ही दावेदार पहुंचे लखनऊ, उपचुनाव के लिए कर रहे दावेदारी