Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टेशन पर खड़ा था युवक… हरकतों पर होने लगा शक, बैग खुलवाया तो निकली ये ‘चमकदार’ चीज, दंग रह गए सुरक्षा कर्मी!

जीआरपी व आरपीएफ की टीम जंक्शन पर चेकिंग अभियान चला रही थी। सर्कुलेटिंग एरिया में जांच पड़ताल करते हुए संदिग्धों से पूछताछ की। इसके बाद टीम यात्री प्रतीक्षालय में पहुंची। यहां बैठे यात्रियों के बैग अटैची व अन्य चीजों की जांच की। प्लेटफार्म चार पर एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। उसके पास एक पिट्ठू बैग था। पुलिस टीम को देखकर वह घबरा गया और इधर-उधर करने लगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 17 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
चंदौली: पीडीडीयू जीआरपी कोतवाली में युवक के साथ पुलिस टीम। जागरण।

जागरण संवाददाता, चंदौली। सुरक्षा के दृष्टिकोण से जंक्शन पर चेकिंग के दौरान रविवार को जीआरपी व आरपीएफ ने एक युवक को नौ किलो 200 ग्राम चांदी की दो सिल्ली के साथ पकड़ा। युवक चांदी से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सका। 

हालांकि, वह अपने को आभूषण कारोबारी बता रहा था। वह सिल्ली को गया, बिहार से वाराणसी ले जा रहा था। कागजात न दिखाने पर जीआरपी ने आयकर विभाग को सूचना दी। थोड़ी देर में आयकर विभाग की टीम जीआरपी कोतवाली पहुंची और चांदी की सिल्ली के युवक को अपने साथ जांच के लिए वाराणसी ले गई।

यह है पूरा मामला

जीआरपी व आरपीएफ की टीम जंक्शन पर चेकिंग अभियान चला रही थी। सर्कुलेटिंग एरिया में जांच पड़ताल करते हुए संदिग्धों से पूछताछ की। इसके बाद टीम यात्री प्रतीक्षालय में पहुंची। यहां बैठे यात्रियों के बैग, अटैची व अन्य चीजों की जांच की।

प्लेटफार्म चार पर एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। उसके पास एक पिट्ठू बैग था। पुलिस टीम को देखकर वह घबरा गया और इधर-उधर करने लगा। संदेह होने पर उससे पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। 

उसके बैग की जांच की गई तो उसमें से चांदी की दो सिल्ली निकली। सिल्ली के बारे में पूछने पर उसने बताया कि चांदी की सिल्ली गया से वाराणसी ले जा रहा था। उसके घर पर ज्वेलर्स का काम होता है। 

बताया कि उसकी ठठेरी बाजार चौक में आभूषण की दुकान है। कागजात न दिखा पाने पर उसे आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया गया। कोतवाल सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि युवक राज मंदिर, जिला वाराणसी निवासी पवन उपाध्याय है। टीम में आरपीएफ प्रभारी प्रदीप रावत, मुन्नालाल, अनिल यादव, राहुल सिंह आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: बकरीद पर देने जा रहे थे बकरे की बलि, तभी रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा पहुंच गए अस्‍पताल; रहस्‍यमय तरीके से बकरा हुआ गायब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें